25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रथम प्रयास में ही नीट व जेइइ में लवली ने मारी बाजी

छपरा (सदर) : सारण की बेटी लवली सिंह ने प्रथम प्रयास में ही नीट तथा आइआइटी में सफलता पाकर जिले का मान बढ़ाया है. जलालपुर प्रखंड के बेलकुंडा निवासी व जीवन बीमा निगम छपरा की शाखा दो के पदाधिकारी अजय कुमार सिंह की पुत्री लवली ने 720 अंक की परीक्षा में 611 अंक लाकर सामान्य […]

छपरा (सदर) : सारण की बेटी लवली सिंह ने प्रथम प्रयास में ही नीट तथा आइआइटी में सफलता पाकर जिले का मान बढ़ाया है. जलालपुर प्रखंड के बेलकुंडा निवासी व जीवन बीमा निगम छपरा की शाखा दो के पदाधिकारी अजय कुमार सिंह की पुत्री लवली ने 720 अंक की परीक्षा में 611 अंक लाकर सामान्य श्रेणी में 1178 वां रैंक प्राप्त किया है.

वहीं मूल विषय बायलॉजी के अलावा गणित को अतिरिक्त में रखने वाली छात्रा लवली ने जेइइ के मुख्य परीक्षा में 182 अंक पाकर 13112 स्थान प्राप्त किया था. 2017 में ही छपरा शहर के छपरा सेंट्रल स्कूल से प्लस दो की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली छात्रा लवली अपने माता-पिता के साथ शहर के साधनापुरी में रहती है. मां रिंकी सिंह गृहिणी है तथा भाई बहनों में बड़ा भाई आशिष कुमार दिल्ली में मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहा है.

मेडिकल में नामांकन लेकर डॉ बनना चाहती है लवली : दो वर्षों तक कोटा में मेडिकल की तैयारी करने वाली लवली का कहना है कि जेइइ का परिणाम तो पहले ही घोषित हो चुका था. परंतु, उसे विश्वास था कि मेडिकल के लिए नीट की परीक्षा में भी वह सफल होगी. लवली का कहना है कि बेहतर डॉक्टर बनकर समाज में असहाय व गरीबों का सेवा करना उनकी प्राथमिकता है. अपनी सफलता के पीछे क्रमबद्ध तरीके से संबंधित विषयों का अध्ययन व विशेषज्ञ शिक्षकों के मार्गदर्शन तथा माता-पिता के सुझाव उम्मीदें मुख्य हैं. अपनी बेटी की प्रथम प्रयास में ही दोहरी सफलता पिता अजय कुमार सिंह तथा मां रिंकी सिंह अपनी खुशी को रोक नहीं पाते. उनका कहना है कि बेटी के बेहतर प्राप्तांक ने हमारी उम्मीदों को पूरा किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें