36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खरसावां-कुचाई में तीसरे दिन भी गुल रही बिजली, जनजीवन पूरी तरह प्रभावित

खरसावां : खरसावां व कुचाई में अधिकांश गांवों के बिजली उपभोक्ता पिछले तीन दिनों से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. खरसावां -कुचाई के अधिकांश गांव में गुरुवार को तीसरे दिन भी बिजली गुल रही. बिजली गुल रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उमस भरी गर्मी से लोग […]

खरसावां : खरसावां व कुचाई में अधिकांश गांवों के बिजली उपभोक्ता पिछले तीन दिनों से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं. खरसावां -कुचाई के अधिकांश गांव में गुरुवार को तीसरे दिन भी बिजली गुल रही. बिजली गुल रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उमस भरी गर्मी से लोग त्रस्त रहे. बिजली मिस्त्री व लाइनमेन की कमी के कारण बिजली आपूर्ति करने

में परेशानी हो रही है. 23 मई को तेज आंधी से खरसावां-कुचाई के कई बिजली के पोल व तार टूट कर गिर गये थे, जिससे अधिकांश गांवों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गयी थी.
टूटे तार व पोल को दुरुस्त करने का कार्य शुरू : बुधवार व गुरुवार को करीब 70 गांवों में बिजली की आपूर्ति के लिए टूटे तारों को दुरुस्त किया गया. बुधवार की रात खरसावां शहरी क्षेत्र के साथ साथ करीब 50 गांवों में बिजली की आपूर्ति शुरू की गयी, लेकिन अब भी 80 से अधिक गांवों में बिजली की आपूर्ति शुरू करना बाकी है. लाइन में मेंटेनेंस के कारण गुरुवार को दिन भर खरसावां-कुचाई में बिजली की आपूर्ति ठप रही.
सरकारी कार्यालयों में कमकाज प्रभावित: इससे सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय में रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हुए. प्रखंड कार्यालय में डाटा इंट्री, ऑनलाइन इंट्री, अंचल कार्यालयों में ऑनलाइन प्रमाण पत्र बनाने का कार्य पूरी तरह से ठप रहा. ऑनलाइन कार्य ठप रहने के कारण आवेदकों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. प्रज्ञा केंद्रों में भी कार्य पूरी तरह से ठप रहा.
बच्चों की पढ़ाई हो रही बाधित : बिजली की आपूर्ति ठप रहने से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है. बच्चों को लैंप की रोशनी में पढ़ाई करनी पड़ रही है. अस्पतालों में जेनरेटर का सहार लिया जा रहा है. बिजली गुल रहने के कारण शाम को समय से पूर्व बाजार बंद हो रहे हैं.
खरसावां में बिजली के 40 पोल की जरूरत: आंधी से खरसावां कुचाई में करीब 40 बिजली के पोल टूट कर गिर गये हैं. नया पोल लाकर गाड़ने व बिजली की आपूर्ति सामान्य करने में अब भी दो से तीन दिन का समय और लगने की बात कही जा रही है.
बिजली मिस्त्री की कमी
विभाग के जेइ संजय सवैया ने कहा कि बिजली मिस्त्री व लाइनमैन की कमी के कारण बिजली आपूर्ति करने में परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि दो-चार दिनों में बिजली मिस्त्री की व्यवस्था करने का प्रयास किया जा रहा है. दैनिक मानदेय पर कार्यरत मिस्त्री के हड़ताल पर जाने से बिजली आपूर्ति में परेशानी हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें