34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरायकेला के बिरसा स्टेडियम का होगा कायाकल्प

खरसावां/ सरायकेला: जिला मुख्यालय सरायकेला स्थित बिरसा स्टेडियम का जल्द ही कायाकल्प होगा. जिला प्रशासन ने इसके लिए सरकार के पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग को प्रस्ताव बना कर भेजा है. साथ ही प्रशासन ने इसके लिए 2.49 करोड़ रुपये आवंटन की मांग की है. अगले वित्तीय वर्ष में राशि स्वीकृत होने की […]

खरसावां/ सरायकेला: जिला मुख्यालय सरायकेला स्थित बिरसा स्टेडियम का जल्द ही कायाकल्प होगा. जिला प्रशासन ने इसके लिए सरकार के पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग को प्रस्ताव बना कर भेजा है. साथ ही प्रशासन ने इसके लिए 2.49 करोड़ रुपये आवंटन की मांग की है. अगले वित्तीय वर्ष में राशि स्वीकृत होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

मालूम हो कि जिला मुख्यालय सरायकेला स्थित एक मात्र स्टेडियम का हाल काफी खास्ता है. मैदान की स्थिति भी ठीक नहीं है. जिला के उपायुक्त रमेश घोलप ने स्टेडियम के लिए प्रस्ताव तैयार करने से पूर्व स्वयं दो बार स्टेडियम जा कर मुआयना किया.

मैदान में लगेंगे घास, ट्रेक की भी होगी व्यवस्था: प्रस्ताव के अनुसार बिरसा स्टेडियम को खेल व अन्य कार्यक्रमों की दृष्टिकोण से संवारा जायेगा. भवन प्रमंडल द्वारा तैयार किये गये डीपीआर के अनुसार स्टेडियम में मिट्टी भरने व घास लगाने के लिए 42 लाख, बोरिंग कर पाइप लाइन व स्प्रिंकलर लगाने पर दस लाख, स्टेडियम में चार सौ मीटर ट्रेक निर्माण कार्य पर एक करोड़ 15 लाख, स्टेडियम के चारों ओर ग्रिल व गेट लगाने पर 79 लाख, स्टेडियम में मैदान के चारों तरफ लाइट व लाइट पोल लगाने पर 12 लाख की राशि खर्च होगी.
रंग-रोगन के लिए मिला 18 लाख आवंटन : आगामी चैत्र पर्व छऊ महोत्सव को लेकर राजकीय छऊ नृत्य कला केंद्र व बिरसा स्टेडियम का रंग रोगन किया जायेगा. जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर स्वीकृति देते हुए पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग ने करीब 18 लाख रुपये का आवंटन उपलब्ध कराया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें