34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

सरायकेला: चांडिल डैम में पर्यटन को बढ़ावा देने व सैलानियों को आकर्षित करने के लिए आधुनिक बोट की खरीद की जायेगी. बोट की खरीद के लिए 48 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. इसके लिए पहल शुरू कर दी गयी है. चांडिल डैम में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाओं को तलाशते हुए जिला प्रशासन ने […]

सरायकेला: चांडिल डैम में पर्यटन को बढ़ावा देने व सैलानियों को आकर्षित करने के लिए आधुनिक बोट की खरीद की जायेगी. बोट की खरीद के लिए 48 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. इसके लिए पहल शुरू कर दी गयी है. चांडिल डैम में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाओं को तलाशते हुए जिला प्रशासन ने पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रस्ताव सरकार को भेजा था.

जिस पर विभाग ने आधुनिक तकनीक के बोट सहित लाइफ जैकेट व अन्य सामान की खरीदारी के लिए 48 लाख रुपये का आवंटन उपलब्ध कराया है. इस संबंध में डीडीसी आकांक्षा रंजन ने बताया कि जिला में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पर्यटन विभाग द्वारा राशि आवंटित किया गया. जिससे बोट की खरीदारी की जायेगी. इसके लिए निविदा प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जायेगी. उन्होंने कहा कि बोट आधुनिक तकनीक से लैस होगा. साथ ही एक साथ दस लोगों के बैठने की क्षमता रहेगी. इसके अलावा लाइफ जैकेट सहित अन्य उपकरण की भी खरीद की जायेगी.

दिसंबर जनवरी माह में उमड़ती है भीड़: चांडिल डैम में दिसंबर जनवरी माह में काफी संख्या में सैलानी आते हैं. चांडिल डैम में सिर्फ स्थानीय ही नहीं पश्चिम बंगाल, ओड़िशा व राज्य के विभिन्न जिलों से सैलानी पहुंच कर डैम विहार का आनंद लेते हैं.

मछली पालन का भी लेते हैं आनंद :चांडिल डैम में केज पद्धति से किये जा रहे मछली पालन को भी देखने लोग यहां पहुंचते हैं. साथ ही नौका विहार यहां आकर्षण का केंद्र है.

चांडिल डैम में बोट की खरीद के लिए पहल शुरू कर दी गयी है. जल्द ही निविदा प्रक्रिया कर आधुनिक तकनीक से लैस बोट की खरीद की जायेगी.

आकांक्षा रंजन, डीडीसी, सरायकेला खरसावां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें