27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरायकेला : हवलदार ने फांसी लगा दी जान

10 िदन बाद रिटायर होनेवाले थे जंगबहादुर आत्महत्या की वजह तलाशने के लिए जांच में जुटी पुलिस पोस्टमार्टम के बाद हवलदार का शव पैतृक स्थान आरा भेजा गया सरायकेला : सरायकेला पुलिस लाइन में एक हवलदार ने रविवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह इसी माह 30 तारीख को सेवानिवृत्त होने वाले थे. […]

10 िदन बाद रिटायर होनेवाले थे जंगबहादुर

आत्महत्या की वजह तलाशने के लिए जांच में जुटी पुलिस
पोस्टमार्टम के बाद हवलदार का शव पैतृक स्थान आरा भेजा गया
सरायकेला : सरायकेला पुलिस लाइन में एक हवलदार ने रविवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह इसी माह 30 तारीख को सेवानिवृत्त होने वाले थे. घटना का कारण पता नहीं चला है. साथी पुलिसवालों के मुताबिक वह मानसिक रूप से परेशान थे. जानकारी के अनुसार मूलत: आरा (बिहार) के निवासी हवलदार जंग बहादुर सिंह (60) रोज की तरह रात का खाना खाने के बाद सोने चले गये थे. सुबह में साथी जवान ने उन्हें बेड पर नहीं देखा तो खोजबीन शुरू की. इसी क्रम में पुलिस लाइन के परिवहन विभाग के पीछे स्थित आम के पेड़ में रस्सी से झूलता हुआ हवलदार का शव मिला.
साथी जवानों ने बताया कि जंग बहादुर सिंह विगत कई दिनों से परेशान दिख रहे थे, लेकिन किसी से अपनी परेशानी शेयर नहीं की.
घटना के पश्चात पुलिस लाइन के जवानों ने इसकी सूचना मेजर को दी. मेजर ने घटना की सूचना जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी. इसके बाद एसडीपीओ अविनाश कुमार, डीएसपी दीपक कुमार, इंस्पेक्टर वी एन झा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया. शव को सरायकेला सदर अस्पताल पहुंचाया गया और वहां पोस्टमार्टम के बाद उनके आरा स्थित पैतृक स्थान के लिए रवाना किया गया.
डीएसपी व एसडीपीओ ने दी श्रद्धांजलि
पोस्टमार्टम के पश्चात शव को पुलिस लाइन लाया गया जहां डीएसपी दीपक कुमार, एसडीपीओ अविनाश कुमार, इंस्पेक्टर वी एन झा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों, जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. जवानों ने उन्हें सलामी दी और श्रद्धा सुमन अर्पित किये.
अगले महीने है भतीजी की शादी: हवलदार जंगबहादुर सिंह की भतीजी की शादी अगले महीने होने वाली है. वह शादी की तैयारी में जुटे हुए थे और कुछ दिन पहले ही 20 दिनों की छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटे थे. 30 नवंबर को सेवानिवृत्ति होने के कारण पत्नी 21 नवंबर को सरायकेला आने वाली थीं.
एक बेटा एयरफोर्स में, एक जमशेदपुर में व्यवसायी
जंग बहादुर सिंह के दो बेटे हैं. एक बेटा एयरफोर्स में है जबकि दूसरा जमशेदपुर के भालूबासा में रहकर व्यवसाय करता है. घटना की सूचना पर दूसरा पुत्र जमशेदपुर से सरायकेला पहुंचा.
बेटे का रो रो कर था बुरा हाल
जमशेदपुर में रहनेवाला जंगबहादुर का बेटा जब पुलिस लाइन पहुंचा तो उसका रो रोकर बुरा हाल था. पिता की मौत के सदमे में वह कुछ बता नहीं पा रहा था.
बड़ी मात्रा में दवा बरामद
एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि स्व जंग बहादुर सिंह के अवास से बड़ी मात्रा में दवायें बरामद की गयी हैं, जिससे अनुमान लगाया गया है कि वे ब्लड प्रेशर सहित किसी अन्य बीमारी से पीड़ित थे और संभवत: इन्हीं वजहों से वह मानसिक रूप से परेशान रहते थे. आत्महत्या की वजह का पता लगाने के लिए पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होने कहा कि स्व जंग बहादुर की सेवानिवृत्ति 30 नवंबर को थी जिसके कारण उनकी कहीं पोस्टिंग नहीं की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें