36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन कटा

ओड़िया मध्य विद्यालय के गेट पर मिला कूड़े का ढेर डीएसइ के औचक निरीक्षण में लापरवाह शिक्षकों पर हुई कार्रवाई सरायकेला : जिला शिक्षा अधीक्षक फुलमनी खलखो ने शनिवार को सरायकेला के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान तीन विद्यालयों से गायब मिले चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटते हुए शो […]

ओड़िया मध्य विद्यालय के गेट पर मिला कूड़े का ढेर

डीएसइ के औचक निरीक्षण में लापरवाह शिक्षकों पर हुई कार्रवाई
सरायकेला : जिला शिक्षा अधीक्षक फुलमनी खलखो ने शनिवार को सरायकेला के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान तीन विद्यालयों से गायब मिले चार शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटते हुए शो कॉज, जबकि दो विद्यालयों में औसत से कम छात्रों उपस्थिति पर सात शिक्षकों को शो कॉज करते हुए दो दिनों के अंदर जवाब देने काे कहा है. जानकारी अनुसार डीएसइ सुश्री खलखो सबसे पहले सुबह सवा आठ बजे उमवि वार्ड-दो पहुंची, जहां शिक्षिका उमारानी महापात्र व मंजू कुमारी विद्यालय से गायब मिली. इन पर कार्रवाई करते हुए दोनों शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन काटते हुए शो कॉज किया गया.
इसके बाद डीएसइ नगरपालिका ओड़िया मवि पहुंची, जहां स्कूल गेट पर कूड़ा-कचरा देख प्रधानाध्यापक को फटकार लगाया. कहा कि घर को भी ऐसे ही गंदा रखते हैं?. वहीं विद्यालय में शिक्षिका लेखिका रथ गायब मिली. उनका भी एक दिन का वेतन काटते हुए शो कॉज किया. जबकि विद्यालय में 168 में से सिर्फ सौ बच्चों की उपस्थित पर नाराजगी जाहिर करते इस पर ध्यान देने को कहा. प्रावि वार्ड-4 में भी शिक्षिका एस विश्वासी होरो विद्यालय से गायब मिलीं. शिक्षिका का एक दिन का वेतन काटते हुए शो कॉज जारी किया गया है.
कम छात्रों की उपस्थिति पर सात शिक्षकों को हुआ शो कॉज
निरीक्षण के क्रम में डीएसइ जब मवि बड़बिल पहुंचीं, तो विद्यालय नामांकित आधे से अधिक छात्र अनुपस्थित थे. इस पर विद्यालय के सभी शिक्षक दिलीप केराई, प्रवण दास, हीरालाल महतो, तारामणी चाकी व सोनीपाल कच्छप को शो कॉज कर दो दिनों में जवाब देने को कहा. वहीं प्रावि सालडीह में 20 में से सिर्फ आठ छात्र ही उपस्थित थे. इस पर शिक्षक दिलीप महतो व रुक्मणी महतो को शो कॉज कर स्पष्टीकरण मांगा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें