26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पावर सब-स्टेशन का ट्रांसफॉर्मर जला, 17 हजार उपभोक्ता प्रभावित

खरसावां में बिजली आपूर्ति चरमरायी, एक सप्ताह तक क्षेत्र की जनता को रहेगी परेशानी ऊमस भरी गर्मी से लोग परेशान, नवरात्र में रहेगी अनियमित बिजली आपूर्ति फिलहाल एक ट्रांसफॉर्मर से तीन फीडरों में रोटेशन कर हो रही बिजली की आपूर्ति खरसावां : खरसावां के आमदा स्थित पावर सब-स्टेशन का एक ट्रांसफॉर्मर जल जाने से क्षेत्र […]

खरसावां में बिजली आपूर्ति चरमरायी, एक सप्ताह तक क्षेत्र की जनता को रहेगी परेशानी

ऊमस भरी गर्मी से लोग परेशान, नवरात्र में रहेगी अनियमित बिजली आपूर्ति
फिलहाल एक ट्रांसफॉर्मर से तीन फीडरों में रोटेशन कर हो रही बिजली की आपूर्ति
खरसावां : खरसावां के आमदा स्थित पावर सब-स्टेशन का एक ट्रांसफॉर्मर जल जाने से क्षेत्र में बिजली आपूति चरमरा गयी है. इससे करीब 17 हजार उपभोक्ता परेशान हैं. बुधवार को पावर सब-स्टेशन में स्थापित पांच एमवीए क्षमता के दो में से एक ट्रांसफॉर्मर जल गया है. जले हुए ट्रांसफॉर्मर को बदलने में एक सप्ताह का समय लगेगा.
10-12 घंटे ही मिल रही बिजली: ट्रांसफाॅर्मर जलने से खरसावां प्रखंड के विभिन्न गांवों को तीन अलग-अलग फीडर में बांट कर रोटेशन के आधार पर बिजली दी जा रही है. खरसावां में 24 घंटे में 10-12 घंटे ही बिजली मिल रही है.
लो वोल्टेज बना परेशानी का सबब
एक ट्रांसफॉर्मर से बिजली की आपूर्ति होने से क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या बनी रह रही है. ट्रांसफॉर्मर के मरम्मती के लिए चाईबासा के टेक्नीशियन जुटे हुए हैं.
खरसावां में जलापूर्ति ठप
बिजली आपूर्ति बाधित होने से खरसावां में जलापूर्ति भी ठप हो गयी है. बिजली नहीं रहने से पंप हाउस से पानी टंकी तक पानी नहीं चढ़ाया जा सका. इस कारण शुक्रवार को पानी का आपूर्ति नहीं हो सकी.
पावर सब-स्टेशन का एक ट्रांसफॉर्मर जल गया है. फिलहाल एक ट्रांसफॉर्मर से ही तीन फीडरों में रोटेशन कर बिजली की आपूर्ति की जा रही है. बिजली बोर्ड से नये ट्रांसफॉर्मर की मांग की गयी है. इसमें कम से कम सात दिनों का समय लगेगा.
-संजय सवैया, जेइ, बिजली बोर्ड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें