27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डीसी-डीडीसी मुख्यालय में, पंचायती राज पदाधिकारी 28 किमी दूर जायेंगे पढ़ाने

डीसी, डीडीसी सहित 36 अधिकारी स्कूलों में लेंगे क्लास दुर्गापूजा बाद जिले के कई स्कूलों को विशेष शिक्षक के रूप में मिलेंगे ये पदाधिकारी सरायकेला : जिले के उच्च व प्लस टू विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए उपायुक्त छवि रंजन स्वयं बच्चों को पढ़ाने का मन बना चुके हैं, ताकि विद्यालयों में […]

डीसी, डीडीसी सहित 36 अधिकारी स्कूलों में लेंगे क्लास

दुर्गापूजा बाद जिले के कई स्कूलों को विशेष शिक्षक के रूप में मिलेंगे ये पदाधिकारी
सरायकेला : जिले के उच्च व प्लस टू विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को देखते हुए उपायुक्त छवि रंजन स्वयं बच्चों को पढ़ाने का मन बना चुके हैं, ताकि विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति होने तक पठन-पाठन जारी रहने के साथ सिलेबस भी पूरा हो सके. यही नहीं उपायुक्त के निर्देश पर डीडीसी आंकांक्षा रंजन समेत जिले के 36 पदाधिकारी व उच्च योग्यता धारी कर्मचारी भी जिले के विभिन्न विद्यालयों में कक्षाएं लेंगे. डीसी छवि रंजन एनआर प्लस टू उवि सरायकेला में भौतिकी व नागरिक शास्त्र पढ़ाएंगे, तो डीडीसी आकांक्षा रंजन केवीपीएसडीएस बालिक उवि में अर्थशास्त्र की कक्षाएं लेंगी.
कुचाई में गणित व भौतिकी पढ़ाएंगे पंचायती राज पदाधिकारी: जिला पंचायती राज पदाधिकारी पारसनाथ यादव जिला मुख्यालय से 28 किमी दूर कुचाई के राजकीयकृत प्लस टू उवि में गणित व भौतिकी की कक्षाएं लेंगे. वहीं अपर समाहर्ता केवी पांडेय जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर खरसावां प्लस टू उवि में संस्कृत की कक्षाएं लेंगे. इनके अलावा जिले के कई अन्य पदाधिकारी एवं कर्मचारी भी जिला मुख्यालय से दूर राजनगर,चांडिल व आदित्यपुर के विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाएंगे.
सभी पदाधिकारी अपने विषय की कक्षाएं लेंगे. इसके लिए उक्त पदाधिकारियों द्वारा डीईओ कार्यालय को विषय की जानकारी उपलब्ध करायी गयी, जिसके आधार पर डीईओ कार्यालय से उनकी सहमति से रिक्तियों के अनुसार विद्यालयों में प्रतिनियुक्त किया गया है. एडीसी कुंजबिहारी पांडेय ने बताया कि खरसावां स्कूल में संस्कृत पढ़ाने के लिए वे कक्षा के समय के अुसार विभागीय कार्यों का समन्वय बिठायेंगे, ताकि वहां भी काम भी बाधित न हो और बच्चों की पढ़ाई भी जारी रहे. उन्होंने बताया कि वे खरसावां के नोडल पदाधिकारी भी हैं, जिससे कक्षाएं लेने के बाद वे प्रखंड में चल रही विकास योदनाओं की जानकारी भी ले सकेंगे. जिला पंचायती राज पदाधिकारी पारसनाथ यादव ने कहा कि उपायुक्त के निर्देश पर वे विभाग में समन्वय बिठाते हुए विद्यालय में कक्षाएं लेंगे.
विद्यालय द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार लेंगे कक्षाएं :
विद्यालय द्वारा सिलेबस के आधार पर विषयों की प्रतिदिन के पीरियड के आधार पर समय सारणी तय किया जाता है जिससे सिलेबस पूरा हो सके.विद्यालय द्वारा जारी समय सारणी के अनुसार ही पदाधिकारी विद्यालयों में अपने विषय की कक्षा लेंगे. विद्यालयों में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी विद्यालय से सम्पर्क स्थापित कर विभाग के कार्यों को देखते हुए अपने समय के अनुसार भी पीरियड ले सकते है.
विद्यालय में उपायुक्त महोदय स्वयं आकर बच्चों की क्लास लेंगे.ये हमारे व स्कूल के लिए गर्व की बात है. बच्चे भी उत्साहित होकर पढ़ेंगे और सभी शिक्षक शिक्षिकाएं भी उपायुक्त महोदय के अनुभव का लाभ लेकर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेंगे. विद्यालय में डीसी सर व डीईओ मैम द्वारा कक्षा लिए जाने को लेकर विद्यालय परिवार में उत्साह व खुशी का माहौल है.
अंबिका प्रधान, प्रभारी प्राचार्य, एनआर प्लस टू उवि सरायकेला
सभी छात्र छात्राएं काफी खुश हैं. हमलोगों को डीसी सर व डीईओ मैडम पढ़ाने के लिए विद्यालय आएंगे. हम छात्र-छात्राओं के लिए खुशी व गर्व का विषय है कि डीसी सर से पढ़ने का मौका मिलेगा.डीसी सर के आने पर कक्षा में हमलोग स्वागत करेंगे.
राजेश कुमार,छात्र, एनआर प्लस टू उवि सरायकेला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें