36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काशी साहू कॉलेज में इसी सत्र से फिजिक्स ऑनर्स

केयू ने दी स्वीकृति, पत्र मिलते ही शुरू होगा नामांकन सरायकेला : काशी साहू महाविद्यालय में इसी सत्र से भौतिकी में प्रतिष्ठा (ऑनर्स) की पढ़ाई आरम्भ होगी. कोल्हान यूनिवर्सिटी ने कॉलेज में भौतिकी में प्रतिष्ठा की पढ़ाई शुरू करने की स्वीकृति दे दी है. विश्वविद्यालय से पत्र मिलते ही कॉलेज में स्नातक भौतिकी प्रतिष्ठा में […]

केयू ने दी स्वीकृति, पत्र मिलते ही शुरू होगा नामांकन

सरायकेला : काशी साहू महाविद्यालय में इसी सत्र से भौतिकी में प्रतिष्ठा (ऑनर्स) की पढ़ाई आरम्भ होगी. कोल्हान यूनिवर्सिटी ने कॉलेज में भौतिकी में प्रतिष्ठा की पढ़ाई शुरू करने की स्वीकृति दे दी है. विश्वविद्यालय से पत्र मिलते ही कॉलेज में स्नातक भौतिकी प्रतिष्ठा में पढ़ाई के लिए नामांकन शुरू कर दिया जायेगा.
गौरतलब है कि वर्ष 2014 में कोल्हान विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा कॉलेज में प्राध्यापकों की कमी का हवाला देते हुए स्नातक में ऑनर्स एवं पीजी की पढ़ाई बंद कर दी थी. कॉलेज में स्नातक प्रतिष्ठा की पढ़ाई बंद होने से विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा आंदोलन कर यूनिवर्सिटी के फैसले का विरोध किया था. छात्र संघ के आंदोलनों व विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा विषयवार पढ़ाई की धीरे-धीरे स्वीकृति दे रही है. इसी कड़ी में फिजिक्स ऑनर्स की पढ़ाई शुरू करने की भी स्वीकृति दे दी है.
छात्र संघ व विद्यार्थी परिषद ने किया स्वागत
उधर विश्वविद्यालय द्वारा फिजिक्स ऑनर्स में नामांकन की अनुमति दिये जाने का छात्र संघ व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्वागत किया है. छात्र संघ के नेता कृष्ण चंद्र राणा ने विवि के निर्णय को स्वागत योग्य बताते हुए कहा कि इससे दूर-दराज के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा. शनिवार को अभाविप के एक प्रतिनिधिमंडल ने काशी साहू कॉलेज के प्राचार्य एस के बागची से मिल कर उन्हें आभार-पत्र सौंपा. मौके पर अभिषेक आचार्य, शिशिर मंडल, देवराज महतो, संदीप कुमार साहू, मोनिका गोराई, वकील बारिक, अमिताभ सेनापति, दीपिका गोराई, किशन रावत, प्रकाश महतो व दयमाय महतो आदि कई लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें