36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निजी मिस्त्री झुलसा पांच ट्रांसफाॅर्मर खाक

11 हजार पर गिरा 33 हजार वोल्ट का तार समस्तीपुर : मुक्तापुर स्थित एक कोल्ड स्टोरेज के निजी मिस्त्री की जरा सी लापरवाही के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया. लेकिन विद्युत कंपनी के कई ट्रांसफाॅर्मर व विद्युत संचरण उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये. जानकारी के अनुसार कोल्ड स्टोरेज के निजी मिस्त्री के द्वारा […]

11 हजार पर गिरा 33 हजार वोल्ट का तार

समस्तीपुर : मुक्तापुर स्थित एक कोल्ड स्टोरेज के निजी मिस्त्री की जरा सी लापरवाही के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया. लेकिन विद्युत कंपनी के कई ट्रांसफाॅर्मर व विद्युत संचरण उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये. जानकारी के अनुसार कोल्ड स्टोरेज के निजी मिस्त्री के द्वारा बुधवार को करीब नौ बजे रात में 11 केवीए में आयी तकनीकी खराबी को दुरुस्त करने के लिये कल्याणपुर फीडर का शट डाउन लेकर कार्य कर रहा था. ठीक 11 केवीए के ऊपर से 33 हजार केवीए का तार भी लगा था.
कार्य करने के क्रम में निजी मिस्त्री से थोड़ी सी चुक हुयी और पलभर में उसके शरीर को 33 हजार केवीए का तार संपर्क में ले लिया. इस वजह से निजी मिस्त्री बुरी तरह से झुलस गया और 33 हजार का तार टूट कर 11 केवीए पर आ गिरा. देखते ही देखते घटना स्थल पर जोरदार धमाके के साथ मोहनपुर पावर सब स्टेशन में लगे ब्रेकर गिर गया और विद्युत आपूर्ति बंद हो गयी. इस वजह से टाउन टू व थ्री फीडर के पांच ट्रासंफाॅर्मर में भी हाइ वोल्टेज के कारण आग लग गयी. कार्यपालक अभियंता पंकज राजेश ने बताया कि मोहनपुर पावर सब स्टेशन में लगे आधुनिक यंत्र के कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया.
उन्होंने बताया कि अगर आपूर्ति ठप नहीं होती तो पावर ट्रांसफाॅर्मर भी जल जाता. एसडीओ शहरी मुकेश कुमार शर्मा ने बताया कि शहर के एस्कोर्ट ऐजेंसी के निकट लगा ट्रांसफाॅर्मर, मुसापुर, आरएनआर कॉलेज, बेता चौक के निकट लगे ट्रांसफाॅर्मर में भी कई तकनीकी खराबी उत्पन्न हो गयी. जिसे देर रात तक दुरुस्त किया गया. वहीं तिरहुत एकेडमी के निकट लगे ट्रांसफाॅर्मर का जंफर भी गल गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें