29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओवरलोडेड चार ट्रकों से एक लाख जुर्माना वसूला

समस्तीपुर : राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-28 पर मुसरीघरारी से बंगरा के बीच ट्रकों पर क्षमता से अधिक लोड करने के खिलाफ परिवहन विभाग ने अभियान चलाया. एमवीआइ आर रंजन के नेतृत्व में चार ट्रकों को ओवरलोडिंग के मामले में पकड़ा गया. इन ट्रक संचालकों से 98 हजार 800 रुपये जुर्माना के रूप में वसूल किया […]

समस्तीपुर : राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-28 पर मुसरीघरारी से बंगरा के बीच ट्रकों पर क्षमता से अधिक लोड करने के खिलाफ परिवहन विभाग ने अभियान चलाया. एमवीआइ आर रंजन के नेतृत्व में चार ट्रकों को ओवरलोडिंग के मामले में पकड़ा गया. इन ट्रक संचालकों से 98 हजार 800 रुपये जुर्माना के रूप में वसूल किया गया.

डीटीओ लालबाबू सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. ओवरलोडिंग करने के कारण सड़कों की गुणवत्ता प्रभावित होती है. सड़कें जर्जर हो जाती हैं. व्हील टूटने पर दुर्घटना की भी संभावना बढ़ जाती है. डीएम प्रणव कुमार ने भी ओवरलोडिंग करने वाले वाहनों से जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है.

ओवर लोडिंग वाहन के पकड़े जाने पर क्षमता से अधिक जितना वजन पाया जायेगा. प्रति टन एक हजार रुपये जुर्माना व 2000 रुपये प्रति गाड़ी पेनल्टी वसूला जायेगा. गाड़ी के सभी कागजातों का वेरीफिकेशन किया जायेगा. दस्तावेजों में गड़बड़ी पायी गयी, तो जुर्माने वसूलने के बाद ही वाहन को रिलीव किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें