34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो की मौत, तीन की हालत गंभीर

दुखद. सरायरंजन के मनिका में गिरा ठनका, पसरा मातमी सन्नाटा सरायरंजन : थाना क्षेत्र के मनिका गांव में मंगलवार को भारी बारिश के दौरान हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि अन्य तीन गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान उक्त गांव निवासी प्रगाश महतो की पत्नी रामरती देवी (55) […]

दुखद. सरायरंजन के मनिका में गिरा ठनका, पसरा मातमी सन्नाटा

सरायरंजन : थाना क्षेत्र के मनिका गांव में मंगलवार को भारी बारिश के दौरान हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि अन्य तीन गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान उक्त गांव निवासी प्रगाश महतो की पत्नी रामरती देवी (55) व रामाशीष सहनी की पत्नी सुमित्र देवी (40) के रूप में की गयी है. घायलों में रामप्रवेश महतो की पत्नी मीना देवी (40), देवेंद्र महतो (43) व रामधनी राय की पत्नी मीना देवी (50) के रूप में की गयी है.
बता दें कि पांच लोग मनिका चौर में एक किसान के खेत में काम कर रहे थे. अचानक भारी बारिश के कारण वे सभी लोग एक ताड़ के पेड़ के नीचे चले आये. भीषण आवाज के साथ हुए बज्रपात में दो महिलाओं की मौत हो गयी व तीन लोग घायल हो गये. स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से उन्हें सरायरंजन अस्पताल में लाया गया. मरणासन्न मरीजों को देखते ही अस्पताल से चिकित्सक फरार हो गये. इस पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऑक्सीजन भी उपलब्ध नहीं है. इस कारण चिकित्सकों ने इलाज करने से इनकार कर दिया.
अस्पताल के एंबुलेंस व सीओ की गाड़ी से घायलों को बेहतर इलाज के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेजा गया. इधर, चिकित्सा पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि ऑक्सीजन पूरी मात्र में अस्पताल में उपलब्ध है. दोनों घायल महिला अस्पताल पहुंचते ही इलाज शुरू होने से पहले ही दम तोड़ दिया. तीन घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. सदर अस्पताल में घायलों को देखने के लिए पहुंचे पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह निषाद ने अस्पताल की कुव्यवस्था पर बिफर पड़े व सरायरंजन स्थित सरकारी अस्पताल के ऑन ड्यूटी चिकित्सक को निलंबित करने की मांग की.
सीएस डॉ अवध कुमार ने सरायरंजन स्थित सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की है. डीएम से मृतक के परिजनों को दस दस लाख एवं घायलों के बेहतर इलाज के लिए पांच पांच लाख मुआवजे की राशि की मांग की. मौके पर पहुंचे सरायरंजन बीडीओ डॉ अभिजीत चौधरी, सीओ इरशाद अहमद एवं थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, जिला पार्षद सदस्य संजीव कुमार राय, राजद जिलाध्यक्ष विनोद कुमार राय, राजद प्रखंड अध्यक्ष लालबाबू महतो ने परिजनों को समझा कर को शांत कराया. बज्रपात के कारण दो महिलाओं की मौत से संपूर्ण क्षेत्र में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें