27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छज्जा व छत गिरने से मजदूर समेत पांच दबे, दो की मौत

मोहिउद्दीननगर/उजियारपुर : जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर छज्जी व छत ढहने से पांच लोग दब गये. इसमें दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि गंभीर से घायल तीन लोगों का उपचार शहर के अस्पतालों में जारी है. घटना मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के मस्तल्लीपुर व उजियारपुर के पतैली पश्चिम में हुई. मृतकों में मस्तल्लीपुर गांव […]

मोहिउद्दीननगर/उजियारपुर : जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर छज्जी व छत ढहने से पांच लोग दब गये. इसमें दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि गंभीर से घायल तीन लोगों का उपचार शहर के अस्पतालों में जारी है. घटना मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के मस्तल्लीपुर व उजियारपुर के पतैली पश्चिम में हुई.
मृतकों में मस्तल्लीपुर गांव निवासी पवन राय का शिवम कुमार (10) व बेगूसराय जिला के बछबाड़ा थाना अंतर्गत नारेपुर निवासी मजदूर मुकेश कुमार शामिल हैं. घायलों में मस्तल्लीपुर वासी शंकर साह का पुत्र मुकेश साह (14) व पतैली के रामचंद्र महतो व विजय महतो शामिल हैं. घटना के संबंध में बताया गया है कि मस्तल्लीपुर गांव का शिवम व मुकेश मंगलवार की संध्या कहीं जा रहा था.
इसी क्रम में जैसे ही दोनों बच्चे कुशेश्वर राय के निर्माणाधीन भवन के बगल से गुजर रहा था कि उसकी छज्जी अचानक टूट कर इनके ऊपर गिर गयी. इसमें दोनों बच्चे दब गये. जब तक लोगों ने दोनों को बाहर निकाला शिवम की मौत हो चुकी थी. इधर, उजियारपुर थाना क्षेत्र के पतैली पश्चिमी पंचायत के वार्ड 13 स्थित रामजानकी मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान बुधवार को तीन मजदूर पुराने छत को तोड़ रहे थे. अचानक पूरा छत बैठ गयी, जिसकी चपेट में आने से मजदूर घायल हो गये. इसमें मुकेश की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी.
उजियारपुर. थाना क्षेत्र के पतैली पश्चिमी पंचायत स्थित रामजानकी मंदिर ठाकुड़बारी की छत के मलवे से जख्मी दूसरे मजदूर ने भी समस्तीपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. ग्रामीणों का कहना है कि दस साल पहले मंदिर जनसहयोग से बना था. पूर्व में चूना व सुरखी से छत बनी थी. उसे छत को मजबुती देने के लिए सीमेंट से ढाला गया था.
बताते हैं कि मंदिर के चारों तरफ खपरैल रहने के कारण स्थानीय लोग फिर से छत को तोड़कर नया बना रहे थे. इसके लिए मजदूर कार्य में लगे थे. ईश्वर की मर्जी कुछ और ही थी. बुधवार को जब मजदूर छत को तोड़ने में लगे थे. उसी दरम्यान अचानक छत टुटकर कार्य कर रहे मजदुर के ऊपर जा गिरी. घटना के बाद जब तक लोग समझते मजदूर मलबे में दब गया था. स्थानीय लोगों के सहयोग से तीनों को बाहर निकाला गया. जहां स्थिति गंभीर होने के कारण बछवाड़ा थाने के नारेपुर निवासी मुकेश महतो की मौत हो गयी.
वहीं पतैली गांव के रामचंद्र महतो की मौत समस्तीपुर में इलाज के दौरान हो गयी, जबकि विजय महतो जिन्दगी व मौत से जूझ रहे हैं. इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया है. वहीं परिजनों व महिलाओं के विलाप से गांव गमगीन बना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें