27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राशि उठाव मामले में 45 पर प्राथमिकी

कार्रवाइ. गलत नाम दर्ज करा उठायी राहत रािश मामले के खुलासे के बाद सीओ ने की कार्रवाई दायरे में नहीं आनेवालों ने भी उठा ली राशि शाहपुर पटोरी : पिछले वर्ष आयी प्रलयकारी बाढ़ की विभिषिका के बाद राहत के लिए कई आंदोलन प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के लोगों ने किया. लोगों ने राहत वितरण […]

कार्रवाइ. गलत नाम दर्ज करा उठायी राहत रािश

मामले के खुलासे के बाद सीओ ने की कार्रवाई
दायरे में नहीं आनेवालों
ने भी उठा ली राशि
शाहपुर पटोरी : पिछले वर्ष आयी प्रलयकारी बाढ़ की विभिषिका के बाद राहत के लिए कई आंदोलन प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के लोगों ने किया. लोगों ने राहत वितरण नहीं किये जाने को लेकर प्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचायी. शुरुआती दौर में कुछ लोगों को प्रशासन द्वारा राहत राशि मुहैया करायी गई.
बाद में विभिन्न पंचायतों के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन कर राहत की मांग की जाने लगी और बारी-बारी से प्रशासन द्वारा उन्हें भी राहत की राशि उपलब्ध करायी गई. इस दौरान कई ऐसे नाम राहत लेने वालों में शामिल हो गये जो इसके दायरे में नहीं आते थे. अवैध रूप से राशि लेने वाले लोगों के विरुद्ध आमदीपुर निवासी शशिरंजन कुमार ने जिलाधिकारी समस्तीपुर के न्यायालय में अपील वाद 2015/2ए दायर किया. डीएम अवैध रूप से ली गई राहत राशि को वसूली करने का निर्देश सीओ को दी. सीओ ने 45 लोगों के विरुद्ध पटोरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी.
उन्होंने लिखा है कि पिछले वर्ष बाढ़ राहत वितरण के दौरान सर्वेक्षण दल के द्वारा बनायी गई सूची में गड़बड़ियां की गई. इसमें 45 लोगों के बारे में गलत जानकारी दे रुपये का उठाव कर लिया गया. इसके पूर्व सीओ ने सभी लोगों को राशि लौटाने के लिए कई बार नोटिस जारी की. बावजूद लोगों ने राशि नहीं लौटायी.अवैध राशि उठाने वालों में अधिकांश अविवाहित हैं. जबकि राशि केवल एक परिवार को दिया जाना था.
इन पर दर्ज करायी गयी एफआइआर
प्राथमिकी में अंकित कुमार, चंदन कुमार, पुष्कर कुमार, लालू कुमार, संजीव कुमार, विजय राय, पिन्टू कुमार राय, अखिलेश कुमार, भानु प्रताप, शिवम चौधरी, रंजीत पासवान, संजीत पासवान, विरजू कुमार, नीरज कुमार, अंकेश कुमार, ब्रजेश कुमार तथा इन्दू भूषण कुमार दीपक कुमार, रंजीत पासवान, पंकज कुमार, रिंकू देवी, धीरज कुमार, रौशन कुमार, सूरज कुमार, अमरेश कुमार, अभिषेक कुमार, हरेन्द्र कुमार, दीपक कुमार, कुमोद कुमार राय, सुबोध कुमार, सुजीत राय, शशिरंजन कुमार, धर्मनाथ कुमार, इन्द्रजीत कुमार, जयपाल राय, जितेन्द्र राय आदि के विरूद्घ मामला दर्ज कराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें