36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : छठ की सुबह समस्तीपुर में ट्रेन से कटे छह लोग, तीन व्रती भी शामिल, मुजफ्फरपुर में डूबे पांच बच्चे

समस्तीपुर :आज सुबह जिले के रामभद्र रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर छह लोगों की मौत हो गयी. हालांकि ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मरने वाले लोग छठ पूजा करके लौट रहे थे. मरने वालों में तीन महिलाएं जो छठ […]

समस्तीपुर :आज सुबह जिले के रामभद्र रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर छह लोगों की मौत हो गयी. हालांकि ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मरने वाले लोग छठ पूजा करके लौट रहे थे. मरने वालों में तीन महिलाएं जो छठ व्रती थीं और दो बच्चे भी शामिल हैं. सुबह जब ये लोग उगते सूर्य को अर्घ्य देकर लौट रहे थे, उस वक्त वे स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की चपेट में आ गये.

विस्तृत खबर की प्रतीक्षा है. हालांकि दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और इस मार्ग पर रेल का परिचालन रोक दिया गया है. आक्रोशित लोगों ट्रैक पर ही बैठ गये हैं और वहां से हटने को तैयार नहीं हैं. वे लोग शव के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह दुर्घटना लापरवाही के कारण हुई है, जब प्रशासन को पता था कि इतना बड़ा त्योहार है तो क्यों नहीं पर्याप्त व्यवस्था की गयी.

मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में भी हादसा

वहीं छठ पूजा के दौरान बिहार में कई अन्य जगहों से भी दुर्घटना की खबर आयी है. मुजफ्फरपुर के मनियारी में पांच और मिठनपुरा में दो लोगों के डूबने की खबर है. इनमें से दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि लोगों को बचा लिया गया है और तीन लोगों की तलाश जारी है. हालांकि एएनआई के अनुसार मुजफ्फरपुर में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गयी है.वहीं पूर्णिया में पोखर में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी है. घटना बड़हरा के रंगरा गांव की है. खगड़िया में बागमती में तीन बच्चे डूबे, तीनों बच्चों की मौत हो गयी है. वहीं बाढ़ में गंगा नदी में पांच बच्चे डूबे, जिनमें से दो बच्चों की मौत हो गयी हालांकि तीन बच्चों को बचा लिया गया है. यह दुर्घटना बाढ़ के मलाही गंगा घाट पर हुआ.

खगड़िया में तीन बच्चों की मौत

जानकारी के मुताबिक खगड़िया जिले में भी छठ पर्व के दौरान एक हादसे में तीन बच्चों की नदी में डूबने से मौत हो गयी है. मामला जिले के चौथम थाना के भरपुरा घाट की बतायी जा रही है. तीनों बच्चों की मौत बागमती नदी में डूबने से हुई है. एनडीआरएफ के अलावा गोताखोर की टीम शव की तलाश में जुटी है. हालांकि अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है. स्थानीय लोगों के मुताबिक एक बच्चा पहले नदी में डूबने लगा. उसके बाद एक-एक कर दोनों बच्चे उसे बचाने के लिये नदी में उतरे, वह भी नदी की धार में बह गये. बताया जा रहा है कि नदी में पानी की धार काफी तेज थी जिससे उसमें तीनों बह गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें