25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेल हादसा टला, गैंगमैन की सर्तकता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची भागलपुर इंटरसिटी

समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर बरौनी रेलखंड के दलसिंहसराय साठाजगत स्टेशन के बीच रविवार रात गैंगमैन की सर्तकता के कारण मुजफ्फरपुर से भागलपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बच गयी. इस खंड के पुल नंबर बीस के पास कुछ लोगों ने रेलवे लाइन पर दो पिलर रख दिया था और रेलवे […]

समस्तीपुर : बिहार में समस्तीपुर बरौनी रेलखंड के दलसिंहसराय साठाजगत स्टेशन के बीच रविवार रात गैंगमैन की सर्तकता के कारण मुजफ्फरपुर से भागलपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल बाल बच गयी. इस खंड के पुल नंबर बीस के पास कुछ लोगों ने रेलवे लाइन पर दो पिलर रख दिया था और रेलवे पुल के नीचे छिप गये थे. इसी दौरान दो कर्मी साठाजगत स्टेशन की ओर से डाउन लाइन की पेट्रोलिंग करते हुए आ रहे थे तो उनकी नजर रेलवे ट्रैक पर रखे पिलर पर पड़ी.

उन्होंने तुरंत दलसिंहसराय स्टेशन को मामले की जानकारी दी. उसी वक्त मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस दलसिंहसराय आने वाली थी. उक्त ट्रेन को दलसिंहसराय स्टेशन पर ही रोक दिया गया. घटना की सूचना पर आरपीएफ व जीआरपी के पुलिस पदाधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तब तक पुल के नीचे छिपे लोग फरार हो गये थे.

सोमवार को रेल एसपी बीएन झा ने घटना स्थल का निरीक्षण कर जीआरपी को कार्रवाई का निर्देश दिया. रेल एसपी ने कहा कि नक्सली कार्रवाई से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है. घटना के कारण समस्तीपुर-बरौनी रेल खंड पर रात करीब दो घंटे तक रेल सेवा ठप रही. बाद में रेल व पुलिस पदाधिकारी द्वारा फीट दिये जाने के बाद दलसिंहसराय से इंटरसिटी को खोला गया.

घटना के संबंध में बताया गया है कि रात करीब 12 बजे दलसिंहसराय स्टेशन पर तैनात गैंगमैन रमेश प्रसाद प्रजापति व मंजूर आलम अप लाइन की पेट्रोलिंग करते हुए साठाजगत तक गये थे. लौटते वक्त दोनों डाउन लाइन होते हुए आ रहे थे कि साठाजगत दलसिंहसराय के बीच 20 नंबर पुल के पास दोनों ने रेलवे ट्रैक पर दो कंकरीट का पिलर रखा देख चौक पड़े. दोनों ने तत्कान घटना की सूचना दलसिंहसराय स्टेशन को दूरभाष पर दी. दोनों कर्मी घटना की सूचना दे ही रहे थे तो पुल के नीचे तीन से चार की संख्या में युवक निकल कर घटना की सूचना स्टेशन देने से मना करने लगे. दोनों किसी तरह भाग कर स्टेशन पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें