34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

40 लाख की लागत से बनाया गया तीन हेलीपैड

साहिबगंज : छह अप्रैल को प्रधानमंत्री आगमन के कार्यक्रम की तैयारी में जिला प्रशासन रेस है. रांची से मुख्यमंत्री रघुवर दास व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा मिनट-टू-मिनट तैयारी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में साहिबगंज आगमन को देखते हुए प्रधानमंत्री के उतरने वाले तीन हेलीकॉप्टर के लिये विशेष हेलीपैड जैप नौ प्रांगण […]

साहिबगंज : छह अप्रैल को प्रधानमंत्री आगमन के कार्यक्रम की तैयारी में जिला प्रशासन रेस है. रांची से मुख्यमंत्री रघुवर दास व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा मिनट-टू-मिनट तैयारी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में साहिबगंज आगमन को देखते हुए प्रधानमंत्री के उतरने वाले तीन हेलीकॉप्टर के लिये विशेष हेलीपैड जैप नौ प्रांगण में बनकर तैयार हो गया है. सोमवार को भवन प्रमंडल के अभियंता प्रमुख अरविंद कुमार व कार्यपालक अभियंता की देख-रेख में निर्माण कार्य पूरा हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार, 39 लाख 40 हजार की लागत से कुल तीन हेलीपैड बनाये गये हैं.

151 टैंकर गंगा जल का इस्तेमाल
भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता नागेंद्र नाथ देवनाथ ने कहा कि भारत में साहिबगंज ही पहला जिला है, जहां पर गंगा के पानी से हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है. गंगा किनारे पुल व बंदरगाह के शिलान्यास करने प्रधानमंत्री आ रहे हैं.
40 लाख की लागत…
इस लिए गंगा पानी से ही हेलीपैड का निर्माण किया गया. ढलाई में 21 टैंकर व ढलाई के बाद पांच दिनों तक पानी जमा कर हेलीपैड में ढलाई जमने के लिये 30 टैंकर पानी जमा है. 24 घंटे कार्य हो रहा है. 40 मजदूर, 10 मिस्त्री व पूरे अभियंता टीम के अलावा संवेदक अनिल कुमार लगे रहे. अभियंता प्रमुख पिछले तीन दिनों से कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे थे.
30 को आयेंगी मुख्य सचिव
प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 30 मार्च को मुख्य सचिव राजबाला वर्मा हेलीकॉप्टर से साहिबगंज आयेंगी. प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी का जायजा लेंगी. इसके बाद दो अप्रैल को मुख्यमंत्री के आने की संभावना बतायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें