26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभी के सहयोग से शहर बनेगा सुंदर

पीएम कार्यक्रम तैयारी को लेकर डीसी ने की बुद्धिजीवियों के साथ बैठक, कहा प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन रेस हो गया है. इसके लिए जिला प्रशासन ने रविवार को शहर के बुद्धिजीवियों के साथ बैठक कर सहयोग देने की अपील की. साहिबगंज : प्रधानमंत्री के आगमन पर समाज के सहयोग से […]

पीएम कार्यक्रम तैयारी को लेकर डीसी ने की बुद्धिजीवियों के साथ बैठक, कहा

प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन रेस हो गया है. इसके लिए जिला प्रशासन ने रविवार को शहर के बुद्धिजीवियों के साथ बैठक कर सहयोग देने की अपील की.
साहिबगंज : प्रधानमंत्री के आगमन पर समाज के सहयोग से साहिबगंज शहर को सुंदर बनाना है. यह बातें डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने रविवार को समाहरणालय स्थित सभा भवन में आयोजित गोलमेज सभा में बुद्धिजीवियों से कही. उन्होंने कहा कि छह अप्रैल साहिबगंज के लिये ऐतिहासिक दिन होगा. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर हमारी तैयारी तो चल रही है.
कहा कि नगर पर्षद अपने तरीके साफ करने की अभियान चला रहा है, लेकिन शहरवासियों को भी अपने आसपास की जगहों घरों व दीवारों को सुंदर बनाने की जरूरत है. शहर में तीन जगह वाहन पार्किंग बनायी जायेगी. जिसमें राजमहल से आने वाली वाहनों को कृषि फार्म, बोरियो से आने वाले वाहन को आइटीआइ और मिर्जाचौकी की ओर से आने वाले वाहन को अंजुमन नगर में वाहन पार्किंग बनाया जायेगा. इस मौके पर नगर पर्षद अध्यक्ष राजेश गोंड ने कहा कि इस शहर में कुछ तत्वो ंको अतिथियों को अपमानित करने की पुरानी आदत है. जिसपर हमें ध्यान देने कीजरूरत है. इस मौके पर चेयरमैन राजेश गोंड ने अपने सभी वार्ड पार्षदों को अपने अपने वार्ड में होर्डिंग बैनर लगाकर स्वागत करने को भी अपील की. बैठक में एसपी पी मुरूगन ने कहा कि शहर मंे सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था होगी. इसके लिये कल से ही वाहन जांच अभियान पुलिस द्वारा चलाया जायेगा. इसमें आम जनता से सहयोग की उम्मीद है.
इसके अलावे सभास्थल के चारों ओर सभी आवासीय भवनों का सर्वे किया जायेगा. जिसमंे संदिग्ध की पहचान की जायेगी. सभी ऊंची भवनों में छह अप्रैल को कार्यक्रम के दौरान सुरक्षाबल मौजूद रहेंेगे. वहीं 50 पानी टैंकर प्रशासन के द्वारा लगाये जायेंगे. लेकिन वह भी कम होगी.
शहर में सभी छोटे बड़े गड्ढों को भर दिया जायेगा व मुख्य मार्गों से पाइपों व बालू गिट्टी को हटा दिया जायेगा. इसके साथ साथ रोड साईड क्रशर 4 अप्रैल से 6 अप्रैल तक बंद रहेगा. वही 5 व 6 अप्रैल को शहर व इसके आसपास शराब दुकान बंद रखने का निर्णय लिया गया.
साहिबगंज ईस्टर्न चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव सुनील शर्मा ने कहा कि दिपोत्सव मनाया जायेगा. मौके पर डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया, एसपी पी मुरूगन, डीएफओ मनीष तिवारी,आइटीडीए निदेशक बबलू मुर्मू, एसी अनमोल सिंह, एसडीओ अमित पकाश, डीपीओ रामनिवास सिंह, एलडीएम मोहन लाल शुक्ला, डीपीआरओ प्रभात शंकर, बोदी सिन्हा, राजेश गोंड, गणेश प्रसाद तिवारी, योगंेद्र प्रसाद सिंह, सुनील शर्मा, पूनम किरण चौरसिया, अरुण तांती, श्रीनिवास यादव, डॉ रंजीत कुमार सिंह सहित कई बुद्धिजीवी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें