27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षकों की कमी जल्द दूर होगी, चल रही नियुक्ति

शिलान्यास : राजमहल में कॉलेज का शिलान्यास, मंत्री बोलीं राजमहल : राज्य में शिक्षकों की कमी जल्द दूर होगी. सरकार द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है. यह बातें रविवार को राजमहल प्रखंड क्षेत्र के पररिया पंचायत अंतर्गत बुधहटिया परिसर में मॉडल डिग्री कॉलेज के भूमि पूजन कार्यक्रम में राज्य की शिक्षा मंत्री […]

शिलान्यास : राजमहल में कॉलेज का शिलान्यास, मंत्री बोलीं
राजमहल : राज्य में शिक्षकों की कमी जल्द दूर होगी. सरकार द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया की जा रही है. यह बातें रविवार को राजमहल प्रखंड क्षेत्र के पररिया पंचायत अंतर्गत बुधहटिया परिसर में मॉडल डिग्री कॉलेज के भूमि पूजन कार्यक्रम में राज्य की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने कही.
उन्होंने बताया कि झारखंड राज्य निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा 9.4 करोड़ की लागत से कॉलेज का निर्माण किया जाएगा. भूमि पूजन वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शिक्षा मंत्री डॉ यादव व विधायक अनंत कुमार ओझा के हाथों संयुक्त रूप से कराया गया. इससे पूर्व कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा पारंपरिक आदिवासी नृृत्य व स्वागत गीत प्रस्तुत किया.
शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजमहल में मॉडल डिग्री कॉलेज के लिए विधायक अनंत ओझा लंबे समय से प्रयासरत थे. अब गरीबों के बच्चे को भी उच्चस्तरीय शिक्षा अपने घर में ही मिलेगी.
उन्होंने विधायक ओझा से कहा कि राजमहल के सुदूरवर्ती व पिछड़े क्षेत्र के वैसे विद्यालय की सूची उपलब्ध करायें, जिसमें 500 से अधिक बच्चे हैं. उस विद्यालय को उच्च विद्यालय व प्लस टू विद्यालय में अपग्रेड किया जायेगा.
ये भी थे उपस्थित : मौके पर जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष उज्ज्वल मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी चिंटू दोराईबुरू, शिक्षा उपनिदेशक अशोक शर्मा, एसडीपीओ सुनील कुमार, डीपीआरओ प्रभात कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक जय गोविंद सिंह, राजमहल बीडीओ अजय कुमार रजक, सीओ मोहन लाल मरांडी, कार्यपालक दंडाधिकारी अमित कुमार मिश्रा, एसआइ प्रयाग दास, देवदास पाल, सुनील सिंह, अशोक सिंह, धर्मेंद्र कुमार, कार्तिक साहा, अमित गुप्ता, शिवशंकर यादव, उमाकांत मंडल, पंकज घोष, विरेन साहा, कंचन बनर्जी, ऋषिकांत दुबे, अजय चौधरी सहित अन्य उपस्थित थे.
70 साल बाद राजमहल को मिला कॉलेज : अनंत
विधायक अनंत कुमार ओझा ने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी अब तक राजमहल को स्थायी कॉलेज नहीं मिला था. इस कारण अभिभावक व बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. मैंने क्षेत्रवासियों से वादा किया था कि राजमहल में मॉडल डिग्री कॉलेज बनवाया जायेगा. ताकि छात्रों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना नहीं पड़े. कहा कि भवन निर्माण पूर्ण होने से पहले मार्च 2018 से ही नजदीकी सरकारी भवन में मॉडल डिग्री कॉलेज का सत्र शुरू कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें