28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनसुनवाई में फैसला ऑन द स्पॉट : डीसी

साहिबगंज : शिक्षा विभाग में कोई भी समस्या लंबित नहीं रहेगी, इस मामले में जी भी कर्मी व पदाधिकारी ढिलाई बरतेंगे वह नपेंगे. उक्त बातें डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने सोमवार को सिदो कान्हू सभागार में आयोजित जनसुनवाई में कही. शिक्षा विभाग में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को सुनवाई कर ऑन द स्पॉट फैसला के […]

साहिबगंज : शिक्षा विभाग में कोई भी समस्या लंबित नहीं रहेगी, इस मामले में जी भी कर्मी व पदाधिकारी ढिलाई बरतेंगे वह नपेंगे. उक्त बातें डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया ने सोमवार को सिदो कान्हू सभागार में आयोजित जनसुनवाई में कही. शिक्षा विभाग में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को सुनवाई कर ऑन द स्पॉट फैसला के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया. डीडीसी नैन्सी सहाय ने कहा कि पिछले दिनों डीएसएइ कार्यालय का निरीक्षण किया गया. जिसमें कई चीजें नियमित नहीं पायी गयी.

इसके अलावे शिक्षकों कि कई समस्या है जो काफी समय से लंबित पायी गयी है. ये सब बंद होना चाहिए. सेवानिवृत शिक्षकों का पेंशन व अन्य लाभ देने में विभाग काफी लापरवाही बरतनी है एेसे में शिक्षकों के साथ अन्याय होता है पहले हमें घर के अंदर ठीक करना होगा, अपने साथियों की समस्याओं का हल ससमय करना होगा. तभी क्वालिटी एजुकेशन और एमडीएम को अनियमितता रोक सकते है. इस जन सुनवाई में कई शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मी व शिक्षक संघ के पदाधिकारी पहुंचे थे.

जिन्होंने अपनी-अपनी समस्याओं से डीसी व डीडीसी को अवगत कराया. डीएसइ कार्यालय से लोगों को राहत मिलने में काफी विलंब होती है. यह इस जन सुनवाई में आम शिकायत थी जो ज्यादातर शिक्षकों ने किया. कई शिक्षकों ने शिक्षकों की अनियमित पदस्थापन पर भी सवाल किये, शिक्षकों को कहना था की आरटीइ का पालन नहीं हो रहा है, कहीं बच्चे कम हैं तो शिक्षक अधिक है ओर कहीं तो हो शिक्षक पर 400 -500 बच्चों की जिम्मेदारी है. इस पर डीसी ने कहा कि बहुत जल्द इस त्रुटी को दूर कर लिया जायेगा. इस जन सुनवाई में डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया, डीडीसी नैन्सी सहाय, अपर समाहर्ता अनमोल कुमार सिंह, डीइओ मोहन चांद मुकीम डीएसइ जयगोविंद सिंह बीइइओ रघुनाथ रजक सहित सभी बीइइओ, शिक्षकों व शिक्षक संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें