33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी पुख्ता सीसीटीवी से होगी निगरानी

पूजा समिति व मुहर्रम कमेटी के साथ प्रशासन ने की बैठक साहिबगंज : सिदो कान्हू सभागार में डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक शनिवार को की गयी. बैठक में सभी प्रखंडों से प्रशासनिक तथा एवं पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. शांति समिति की बैठक में आये दुर्गा पूजा व मुहर्रम […]

पूजा समिति व मुहर्रम कमेटी के साथ प्रशासन ने की बैठक

साहिबगंज : सिदो कान्हू सभागार में डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया की अध्यक्षता जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक शनिवार को की गयी. बैठक में सभी प्रखंडों से प्रशासनिक तथा एवं पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए. शांति समिति की बैठक में आये दुर्गा पूजा व मुहर्रम कमेटी के सदस्यों द्वारा पूजा के दौरान होने वाले समस्याओं को उठाया गया. इस पर डीसी ने कहा कि आपसी सहयोग से सभी समस्याओं का निदान निकाला जायेगा. वही एसपी पी मुरूगन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी पुलिस कमेटियों के सामने रखा.
उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त सुरक्षा बलों की व्यवस्था की जायेगी. शहर में फैली गंदगी के सवाल पर डीसी ने कहा कि नगर पर्षद अपने स्तर से साफ सफाई युद्ध स्तर पर कर रही है. इससे सभी पूजा समितियों का सहयोग अपेक्षित है. दुर्गा पूजा का विसर्जन एक अक्तूबर को सभी कमेटी करेंगे. वहीं दो अक्तूबर को मुहर्रम की जुलूस निकाला जायेगा. जुलूस के दौरान शहर के कई स्थानों पर जो पूर्व से संवेदनशील हैं सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. लाइट की अतिरिक्त व्यवस्था की जायेगी.
इसके अलावा प्रशासन ने इस बात पर जोर दिया कि एलसी रोड में जगह-जगह पर बैरिकेटिंग की जायेगी. और एक संस्था के लोगों को दूसरे संस्थान में शामिल होने पर नजर रखी जायेगी. डीसी व एसपी ने सभी समितियों से अपील की कि दुर्गा पूजा विसर्जन व मुहर्रम जुलूस में शराबियों पर नजर रखें और शराब पीकर शामिल होने वाले लोगों की सूचना प्रशासन को दे. प्रशासन सभी समितियों से विसर्जन के दौरान हथियार नहीं ले जाने की अपील की. वहीं, विसर्जन व जुलूस के दौरान डीजे बजाने पर पाबंदी होगी. जिस पर समिति के लोगो ने विसर्जन में बजाने की अनुमति मांगी. प्रशासन ने कम आवाज में बाजा बजाने की बात कही. इस मौके पर डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया, एसपी पी मुरूगन, डीडीसी नैन्सी सहाय, डीएफओ मनीष तिवारी, एसी अनमोल सिंह, एसडीओ अमित प्रकाश, राजमहल एसडीओ चिंटु दोराई बुरू, सभी बीडीओ, सभी थाना प्रभारी, सामाजिक कार्यकर्ता, गणेश प्रसाद तिवारी, अनवर अली, बोदी सिन्हा, राजकुमार यादव, सुबोध राउत, विनोद यादव, मनोज यादव, सइद अंसारी, सुनील यादव सहित दर्जनों पूजा समिति व मुहर्रम कमेटी के लोग उपस्थित थे.
रघुवर सरकार जनता को बरगला रही
साहिबगंज में प्रेस वार्ता कर झामुमो के नेताओं ने सरकार पर साधा निशाना, कहा
भाजपा सरकार के 1000 दिन पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम के विरोध में झामुमो ने सरकार को आड़े हाथों लिया है. शनिवार को किसी ने संवाददाता सम्मेलन कर और कुछ ने फोन पर कहा कि भाजपा सरकार जनता को बरगला रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें