24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रतिभा सम्मान समारोह-2017 कार्यक्रम से छात्रों का बढ़ा उत्साह

साहिबगंज : डीसी शैलेश चौरसिया ने समारोह में पहुंचे सैकड़ों छात्र-छात्राओं को खूब प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा आज महत्वपूर्ण पैमाना है. साहिबगंज में इस दिशा में बहुत काम करने की जरूरत है. प्रभात खबर विभिन्न परीक्षा में अव्वल आये छात्रों को सम्मानित कर उन्हें आगे बढ़ने का जब्बा भरा है. कठिन संघर्ष से […]

साहिबगंज : डीसी शैलेश चौरसिया ने समारोह में पहुंचे सैकड़ों छात्र-छात्राओं को खूब प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा आज महत्वपूर्ण पैमाना है. साहिबगंज में इस दिशा में बहुत काम करने की जरूरत है. प्रभात खबर विभिन्न परीक्षा में अव्वल आये छात्रों को सम्मानित कर उन्हें आगे बढ़ने का जब्बा भरा है.

कठिन संघर्ष से जीत होती है आसान : एडीपीओ
एडीपीओ आशीष कुमार ने कहा कि अभाव में बड़ी ताकत होती है. जिन्होंने सब कुछ पा लिया है, उन्हें पाने के लिये बहुत कुछ नहीं बचा होता. लेकिन जहां अभाव होता है. वहां बहुत कुछ हासिल करने के असर होते हैं. कहा जिनता कठिन संघर्ष होगा जीत उतनी ही शानदार होगी.
कड़ी मेहनत कर राज्य का नाम करें रोशन : सोनी
नप पदाधिकारी रामनरेश सोनी ने छात्रों से कहा कि कड़ी मेहनत कर जिले व राज्य का नाम छात्र रोशन करें. उन्होंने कहा कि शिक्षा इकलौता औजार है, जो जिंदगी बदल सकती है. जो सक्षम नहीं है, पर बगैर समझौते के इससे लड़ कर बगैर मजबूर आर्थिक स्थिति के इसे हासिल कर सकते हैं.
बदल रहा शैक्षिक परिदृश्य : प्रो रंजीत
प्रो रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि प्रभात खबर का यह आयोजन बहुत ही व्यापक असर छात्र छात्राओं के ऊपर छोड़ जाता है. लगातार इस तरह के आयोजन से छात्र-छात्राओं को निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है. आत्मविश्वास भी बढ़ता है. साहिबगंज का रिजल्ट बेहतर हो रहा है. शिक्षकों का समर्पण भाव का परीक्षा परिणाम में दिखने लगा है.
वैल्यू सिस्टम डेवपल करें छात्र : सुनील
साचेका सचिव सुनील शर्मा ने कहा कि विफलताओं अभाव से कभी हतोत्साहित नहीं होना चाहिए. सम्मानित नागरिक वैल्यू सिस्टम डेवलप करें. आजादी की कीमत को कम नहीं आंकना चाहिए. छात्रों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.
बोरियो बीडीओ ने बच्चों का बढ़ाया हौसला
बोरियो बीडीओ आशीष कुमार मंडल ने कहा कि बहुत बड़ा बनने से अच्छा बड़ा बने रहना ही है. उन्होंने तीन सी करेज, कमिटमेंट और कनविक्शन से भी बच्चों को प्रेरित किया. कहा कि यही चीज उन्हें सफलता की मंजिल तक पहुंचायेगी.
शिक्षा को आंदोलन का रूप दें : हरिवंश
मंडरो बीडीओ हरिवंश पंडित ने कहा कि प्रभात खबर ने यह अवसर उपलब्ध कराया है. उन्हें एसी ही फौज की जरूरत है. सारे बच्चों, शिक्षक-शिक्षिकाओं, अभिभावकों से उन्होंने अपील की कि साहिबगंज को मिल कर सारे लोग स्वच्छ बनाये. इसे आंदोलन का रूप दें.
साहिबगंज टॉप टेन शहरों में हो शामिल : डॉ विजय
डॉ विजय कुमार ने कहा कि बच्चे आगे बढ़े. शुभकामना है. साथ ही हमारा शहर बिल्कुल साफ सुथरा दिखे. कहा कि यह शहर आपका है. इसलिए साफ सफाई की मिशाल कायम करें. देश के टॉप टेन शहरों में अपना साहिबगंज शामिल हो.
देश-विदेश में नाम रोशन कर रहे बच्चे : रंजीत
मैंथर के प्रतिनिधि रंजीत कुमार ने कहा कि साहिबगंज के बच्चे देश-विदेश में भी नाम रोशन कर रहे हैं. चाहे वह खेल का मैदान हो या शिक्षा का क्षेत्र. उन्होंने कहा कि माध्यमिक व उच्चतर माध्यमिक की परीक्षा में सफलता हासिल कर बच्चों ने जिला का नाम रोशन किया है.
छात्रों में खुशी की लहर
कहा: सम्मान पाकर आगे बढ़ने की मिली प्रेरणा
सफलता के लिये शिक्षा जरूरी
साचेका सचिव सुनील शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजन से छात्र-छात्राओं में उत्साह का संचार होगा. उन्हें और बेहतर करने की ललक पैदा होती रहेगी. स्वामी विवेकानंद के संदेशों को सुनाते सफलता के कई मूल मंत्र बताये. कहा कि बिना थके अपने पथ पर चलते रहे और खुद का राष्ट्र निर्माण में योगदान सुनिश्चित करें.
शिक्षा से ही समाज में आयेगी तरक्की : अमरनाथ
रोटरी क्लब के सचिव अमरनाथ यादव ने कहा कि उन्नति व सफलता के लिए शिक्षा कारगर हथियार है. शिक्षा के बिना हम किसी भी क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ सकते. यही हमें व्यक्तित्व भी प्रदान करता है और संस्कार भी देता है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें