34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शराबबंदी के बाद कोरेक्स की लत, वीडियो वायरल

शहर के चांदनी चौक पर धड़ल्ले से होता है कारोबार कफ सिरप के नाम पर बच्चों को बेची जाती है मौत सहरसा : शराबबंदी का असर सूरा प्रेमियों पर ज्यादा पड़ने लगा है. शराब पीने वाले तरह-तरह के नशे के तरकीब ढूंढ़ रहे हैं. शराबबंदी के बाद कई चौंकाने वाली बातें सामने आयी हैं. दवा […]

शहर के चांदनी चौक पर धड़ल्ले से होता है कारोबार

कफ सिरप के नाम पर बच्चों को बेची जाती है मौत
सहरसा : शराबबंदी का असर सूरा प्रेमियों पर ज्यादा पड़ने लगा है. शराब पीने वाले तरह-तरह के नशे के तरकीब ढूंढ़ रहे हैं. शराबबंदी के बाद कई चौंकाने वाली बातें सामने आयी हैं. दवा दुकानों पर अचानक कफ सिरप की डिमांड बढ़ गयी है. कफ सिरप को नशे के लिए खरीदा जा रहा है. कोरेक्स, कॉस्कोपेन, बेनाड्रिल जैसे कफ सिरप का उपयोग नशे में किया जा रहा है. नशेड़ियों का मानना है कि एक बोतल कफ सिरप से एक बोतल शराब जैसा नशा हो रहा है. कफ सिरप में नशे का टेबलेट भी मिलाया जा रहा है. कफ सिरफ एक बार पीने से कितनी क्षति होती है. इस संदर्भ में डॉक्टर विमल कुमार की मानें, तो सबसे अधिक अटैक हर्ट पर होता है. शराब से भी अधिक खतरनाक कफ सिरप है. दवा दुकानदार कमाई के लोभ में बिना डॉक्टर की परची के कफ सिरप बेच रहे हैं.
इन दिनों शहर के चांदनी चौक पर एक दुकान में खुलेआम बेची जा रही कोरेक्स की वीडियो वायरल होने के बाद भी उक्त दुकानदारों पर कानूनी शिकंजा नहीं कसने को लेकर कारोबारियों से ज्यादा प्रशासनिक कार्यशैली की चर्चा हो रही है. फेसबुक व व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बावजूद दवा के नाम पर मौत बेच रहे दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है.
जांच के नाम पर खानापूर्ति
शहर में चांदनी चौक सहित कई ऐसी जगह है, जहां दवा दुकान की आर में कॉरेक्स बेचने का खेल जारी है. खासकर इन नशे के कारोबारियों द्वारा अल्प वयस्क लड़कों को अपना निशाना बनाया जा रहा है. हालांकि कुछ दिन पूर्व इन दुकानों पर ड्रग्स विभाग द्वारा जांच के क्रम मे सेंपल भी लिया गया था. लेकिन रिपोर्ट ढ़ाक के तीन पात साबित हो गयी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पूर्व विश्वकर्मा पूजा के दिन भी चांदनी चौक के इस दवा दुकानदार के पास से कोरेक्स की बड़ी खेप पकड़ी गयी थी. लेकिन मामले को रफा दफा कर दिया गया था. ज्ञात हो कि बाजार में इन दिनों कॉरेक्स सिरप डेढ़ सौ से दो सौ रुपये में बेची जा रही है.
सोशल मीडिया में ट्रेंड
शहर में हो रहे कोरेक्स के कारोबार का यह वीडियो दिन-रात सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर कोरेक्स नाम से ट्रेंड कर रहा है. जिसमें ग्राहक व दुकानदार की वार्तालाप भी लोग सुन रहे हैं. वीडियो में कोरेक्स को काला पन्नी से निकाल ग्राहक को दिया जा रहा है. इतने साक्ष्य होने के बावजूद वीडियो वायरल होने के सप्ताह भर बाद भी कोई कानूनी कवायद नहीं की जा रही है. खास बात यह है कि इस वीडियो पर देश-विदेश के हजारों लोग लाइक्स व कमेंट भी कर रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें