31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

संकट में कोसी की लाइफ लाइन

आफत. फनगो हॉल्ट के पास कटाव को लेकर सहरसा-मानसी रेलखंड बंद सहरसा मानसी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद होने के बाद यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. स्टेशन पर यात्री इंतजार में देर तक बैठे रहे. जो बस से जाने चाहते थे, उन्हें भी सीट नहीं मिल रही थी. वहीं टिकट रद्द […]

आफत. फनगो हॉल्ट के पास कटाव को लेकर सहरसा-मानसी रेलखंड बंद

सहरसा मानसी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद होने के बाद यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. स्टेशन पर यात्री इंतजार में देर तक बैठे रहे. जो बस से जाने चाहते थे, उन्हें भी सीट नहीं मिल रही थी. वहीं टिकट रद्द कराने के लिए काउंटर पर भीड़ लगी रही. हंगामा भी हुआ.
सहरसा : कोसी की लाइफ लाइन बन चुकी रेलवे के फनगो हॉल्ट पर पानी बढ़ने के कारण सहरसा-मानसी रूट पर ट्रेनों के निरस्त होने का असर यात्रियों पर पड़ने लगा है. टिकट लेकर गंतव्य तक पहुंचने की आस लगाये लोगों को ट्रेनों का संचालन बंद होने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली, कोलकाता और अमृतसर सहित पटना की यात्रा करने वाले लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी. जो पहले से रिजर्वेशन करा चुके हैं और अब ट्रेनों के निरस्त होने से यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है, वे काफी परेशान दिखे. स्टेशन पर यात्री परेशान दिखे.
कुछ यात्री ट्रेनों के पूर्णिया रूट से आने का इंतजार कर रहे थे तो कुछ पूछताछ खिड़की पर ट्रेनों के निरस्त होने की जानकारी ले रहे थे. अधिकतर यात्री ट्रेन निरस्त होने से टिकट वापस करने के लिए लाइन में लगे रहे. ज्ञात हो कि एक दिन पूर्व ही तत्काल में टिकट लेने वाले लोगों को ट्रेन रद्द होने से काफी मायूसी हुई है.
टिकट वापस करना पड़ रहा है : महिषी के गिरधर ने बताया कि एक महीना पहले मुंबई जाने के लिए रिजर्वेशन कराया था. आज जाना है. लेकिन इस रूट पर ट्रेनों के निरस्त होने से ससमय पटना नहीं पहुंचा जा सकता है. इसलिए यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है. ट्रेन का संचालन नहीं होने से मजबूरी में टिकट वापस करने आया हूं. लंबी यात्रा के लिए कोई विकल्प नहीं सूझ रहा है. जानकारी करने पर पता चला कि मानसी रूट पर कई ट्रेनें निरस्त कर दी गयी है और यह स्थिति अगले 72 घंटे तक बनी रहेगी. ऐसे में यात्रा करना मुश्किल है.
ट्रेनों के देरी से आने से हो रही है परेशानी: सोनवर्षा के राजन ने बताया कि परिवार के साथ आज दिल्ली जाना है. लेकिन ट्रेनों के निरस्त होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है. जो गाड़ियां दूसरे रूट कटिहार से जा रही हैं. उसमें आरक्षण नहीं है. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है. सुपौल के अरविंद ने बताया कि जनसेवा ट्रेन से अमृतसर जाना है. लेकिन ट्रेन के रद्द होने से परेशानी हो रही है. अब कटिहार से आम्रपाली लेनी होगी.
यात्रा के लिए विकल्प की तलाश : पंचगछिया के विनीत सिंह ने बताया कि दिल्ली जाने के लिए गाड़ी पकड़ने के लिए आये थे. लेकिन स्टेशन आकर पता चला कि गरीब रथ एक्सप्रेस कैंसिल हो गयी है. अब टिकट वापस करने के अलावा कोई चारा नहीं है. टिकट वापस कर घर जा रहे हैं. दिल्ली जाने के लिए कोई साधन तलाशेंगे.बस में टिकट के लिए मारामारी
ट्रेन कैंसिल होने के बाद लोग पटना तक पहुंचने के लिए बस स्टैंड का रुख करने लगे. पटना जाने वाली सभी बसों में सुबह सात बजे तक सीट फूल हो गयी थी. इसके अलावा कई बसों में यात्रियों को डबल कीमत पर भी टिकट बेचे जाने की सूचना है. स्थानीय निवासी कुमार हीरा प्रभाकर ने बताया कि पटना से सोमवार को संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में टिकट है. लेकिन सहरसा के अलावा सुपौल व मधेपुरा के बसों में भी सीट नहीं मिल रही है. ज्ञात हो कि बस स्टैंड पर सुबह से लगातार लोग जमे हुए हैं. यात्री टिकट के लिए एक दूसरे की चिरौरी कर रहे हैं.
आ अब लौट चलें
दिल्ली, पटना, जालंधर, कोलकाता जाने वाले कई यात्रियों ने टिकट रद्द कराने के बाद पुन: अपने घरों का रुख कर लिया. लोगों ने बताया कि ट्रेन में आरक्षण नहीं रहने के कारण दूसरे रूट से यात्रा करना मुश्किल है. उन्होंने बताया कि रेलवे को कम से कम दो दिनों का समय देना चाहिए. अचानक ट्रेन बंद कर देने से भारी क्षति हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें