37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यटन मंत्री तीन बजे करेंगे उद्घाटन

प्रभारी मंत्री सहित कई अन्य मंत्री भी होंगे कार्यक्रम में शामिल सहरसा : कोसी क्षेत्र की पौराणिक, पुरातात्विक, ऐतिहासिक, धार्मिक व सांस्कृतिक स्थल जिले के महिषी उग्रतारा धाम में पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित व जिला प्रशासन द्वारा संचालित तीन दिवसीय उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव आज से तीन दिनों तक आयोजित की जायेगी. महोत्सव का […]

प्रभारी मंत्री सहित कई अन्य मंत्री भी होंगे कार्यक्रम में शामिल

सहरसा : कोसी क्षेत्र की पौराणिक, पुरातात्विक, ऐतिहासिक, धार्मिक व सांस्कृतिक स्थल जिले के महिषी उग्रतारा धाम में पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित व जिला प्रशासन द्वारा संचालित तीन दिवसीय उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव आज से तीन दिनों तक आयोजित की जायेगी. महोत्सव का उदघाटन शनिवार को राज्य सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार के द्वारा किया जायेगा. तीन बजे क्रीड़ा मैदान के मुख्य मंच से दीप प्रज्वलित कर महोत्सव का आगाज किया जायेगा.
उद्घाटन समारोह के मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला के प्रभारी मंत्री सह अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव ऊर्जा एव॔ं वाणिज्यकर विभाग मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, लघु सिंचाई एवं आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री दिनेशचंद्र यादव, सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केसर, विधायक सह पूर्व मंत्री डॉ अब्दुल गफूर, विधायक अरूण कुमार यादव, रत्नेश सादा, विधान पार्षद नूतन सिंह, डॉ एनके यादव, संजीव कुमार सिंह सहित जिला परिषद की अध्यक्षा अरहूल देवी को इस महोत्सव के लिए जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग की ओर से आमंत्रित किया गया है.
देश भर के विद्वान सेमिनार में करेंगे शिरकत : कोसी क्षेत्र की धार्मिक व सांस्कृतिक भूमि उग्रतारा मंडन धाम मे पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव के मौके पर राष्ट्रीय सेमिनार में देशभर के नामचीन विद्वानों को भाग लेने पहुंच रहे हैं. सेमिनार में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ रामनाथ झा, दिल्ली से डॉ पंकज कुमार मिश्र, बनारस से डॉ चित्त नारायण पाठक, डॉ विशेश्वर मिश्र के अलावे स्थानीय विद्वानों में शुमार डॉक्टर राम चेतन धीरज, डॉ विनय कुमार चौधरी और प्रो ललितेश्वर मिश्र सेमिनार में अपना-अपना व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे.
18 से 20 नवंबर तक चलेगा महोत्सव
तीन दिवसीय उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव में हर साल की तरह इस बार भी स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ बाहर के कलाकारों से महोत्सव की महफिल सजेगी. तीन दिवसीय महोत्सव में बॉलीवुड गायक के रूप में अपनी पहचान बना चुकी युवा गायक मैथिली ठाकुर व बॉलीवुड गायक रितुराज मोहंती अपने सुरों की महफिल से जलवा बिखेरेंगे. उदघाटन समारोह में स्थानीय स्वरांजलि के कलाकारों द्वारा मत्स्यगंधा पर आधारित नृत्य नाटिका की मनमोहक प्रस्तुति की जायेगी. सांस्कृतिक संध्या के दूसरे दिन पर्यटन विभाग की कलाकार गायिका अंचला कुमारी व मैथिली व लोक गायिका नीलम सिन्हा अपने सुरों की तान से मैथिली व लोक गीतों की खूबसूरत प्रस्तुति से दर्शकों का मनोरंजन करेंगी. स्थानीय कलाकारों में नंद व नवल की जोड़ी भी उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव में अपने दर्शकों का मनोरंजन करेंगे. महोत्सव में हास्य कलाकार के रूप में रामसेवक ठाकुर अपनी हास्य व्यंग व रचना के जरिए उग्रतारा सांस्कृतिक महोत्सव में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले हैं. महोत्सव के अंतिम दिन स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति के बाद बॉलीवुड के गायक रितुराज मोहंती के ग्रुप द्वारा गायन व नृत्य की एक से बढ़कर एक सुंदर प्रस्तुति से महोत्सव को यादगार बनाने का काम किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें