29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हड़ताल खत्म, अब होगी सफाई

वर्दी भत्ता तत्काल देने व अन्य मांगों के लिए बोर्ड में प्रस्ताव पारित करने के आश्वासन पर बनी बात सासाराम कार्यालय : पांच दिनों से चली आ रही सफाईकर्मियों की हड़ताल मंगलवार को समाप्त हो गयी. मुख्य पार्षद कंचन देवी द्वारा वर्दी भत्ता के छह हजार रुपये प्रति कर्मचारी तत्काल देने व अन्य मांगों को […]

वर्दी भत्ता तत्काल देने व अन्य मांगों के लिए बोर्ड में प्रस्ताव पारित करने के आश्वासन पर बनी बात
सासाराम कार्यालय : पांच दिनों से चली आ रही सफाईकर्मियों की हड़ताल मंगलवार को समाप्त हो गयी. मुख्य पार्षद कंचन देवी द्वारा वर्दी भत्ता के छह हजार रुपये प्रति कर्मचारी तत्काल देने व अन्य मांगों को आगामी बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाकर पारित करने के लिखित आश्वासन के बाद सफाई कर्मियों ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की. हड़ताल समाप्ति के घोषणा के बाद नगर प्रशासन, जिला प्रशासन, नगर पूजा समिति व मरकजी मुहर्रम कमेटी ने चैन की सांस ली.
दुर्गा पूजा व मुहर्रम जैसे महत्वपूर्ण त्योहार के मौके पर सफाईकर्मियों की हड़ताल से सभी की सांसें अटकी हुई थी. करीब दो घंटे तक वार्ता चली, जिसमें उप मुख्य पार्षद विजय कुमार महतो, सशक्त स्थायी समिति सदस्य वीरेंद्र प्रसाद चौरसिया, पार्षद सुनीता देवी, कलावती देवी, रवींद्र गुप्ता, रेखा गुप्ता व प्रीति देवी व कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार व सफाई कर्मचारी संघ के नेता शामिल थे. वार्ता के बाद मुख्य पार्षद ने सफाई कर्मचारियों को बाजाप्ता लिखित दिया. तब हड़ताल समाप्त हुआ.
सासाराम कार्यालय. नगर पर्षद के लिपिकीय वर्ग व सफाई कर्मियों को छठे वेतनमान देने के मामले में रिश्वतखोरी की जांच होगी. इसके लिए कमेटी का गठन किया जायेगा. उक्त बातें उप मुख्य पार्षद विजय कुमार महतो ने कहीं. उन्होंने कहा कि सफाई कर्मियों ने छठे वेतनमान देने के लिए रिश्वत लेने का आरोप एक कर्मचारी पर लगाया है.
कुछ लोगों से पता चला है कि छठे वेतनमान देने के लिए लिपिकीय संवर्ग के कर्मचारियों से भी बड़ी रकम रिश्वत के रूप में वसूली गयी है. इसकी जांच करायी जायेगी. जांच में दोषी पाये जाने वालों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी. उन्होंने कहा कि यह ओछी हरकत है, जो भी दोषी पाया जायेगा, उसे बख्शा नहीं जायेगा.
जो भी नियमानुकूल होगा, किया जायेगा
छठे वेतन आयोग की सिफारिश को लागू करने सहित वेतन वृद्धि की सभी मांगों पर बोर्ड सैद्धांतिक रूप से सहमत हूं. बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 व नगर विकास एवं आवास विभाग के विभिन्न संकल्प पत्रों और मार्गदर्शन के तहत जो भी नियमानुकूल होगा, वर्तमान बोर्ड अध्यक्ष की हैसियत से मैं सहमत हूं. बोर्ड की अगली बैठक के एजेंडे में वेतन वृद्धि सफाई कर्मियों की वर्दी सहित अनुकंपा लाभ को रखा जायेगा.
कंचन देवी, मुख्य पार्षद
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें