24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डेहरी स्टेशन पर अब नहीं आयेगी पलामू एक्सप्रेस

डेहरी कार्यालय : 80 के दशक से पटना व बरकाकाना के बीच चलने वाली पलामू एक्सप्रेस ट्रेन डेहरी स्टेशन के लिए गुरुवार की रात के बाद इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह गयी. अपने डेहरी स्टेशन पर परिचालन के अंतिम दिन बुधवार की रात ट्रेन के प्लेटफाॅर्म पर आते ही सैकड़ों की संख्या में […]

डेहरी कार्यालय : 80 के दशक से पटना व बरकाकाना के बीच चलने वाली पलामू एक्सप्रेस ट्रेन डेहरी स्टेशन के लिए गुरुवार की रात के बाद इतिहास के पन्नों में सिमट कर रह गयी. अपने डेहरी स्टेशन पर परिचालन के अंतिम दिन बुधवार की रात ट्रेन के प्लेटफाॅर्म पर आते ही सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने शिवगांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया.
रेल की पटरी व प्लेटफाॅर्म पर खड़ा हो लोगो ने रेल मंत्रालय से यह मांग किया कि यहां के लोगों के लिये यह ट्रेन अति महत्वपूर्ण है. इस लिए इसका परिचालन डेहरी तक किया जाये. लोग स्थानीय जनप्रतिनिधियों के विरुद्ध नारेबाजी भी कर रहे थे. एक माह से पहले रेल मंत्रालय द्वारा उक्त ट्रेन का परिचालन 29 जून से सोन नगर स्टेशन से करने का पत्र निर्गत किये के बाद चिंतित शहरवासियों के बीच अपनी पैठ जमाने के लिए उनके शुभचिंतक बन कई राजनेताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं ने बड़ी-बड़ी घोषणाएं की थी. किसी ने कहा के स्थानीय सांसद की रेल मंत्री से बात हो गयी है, तो किसी ने खुद रेलमंत्री से मिल कर बात कर उक्त ट्रेन को डेहरी से चलने का आश्वासन तक दे डाला.
अलबता दो दिन पहले शहर के एक सामाजिक कार्यकर्ता शिवगांधी ने पहले रेलवे प्लेटफॉर्म पर स्कूल की बच्चियों को लेकर व दूसरे दिन रेलवे परिसर के बाहर कुछ दुकानदारों को लेकर धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम चलाया. इसमें युवा भाजपा के नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष सिंह, धनंजय सिंह मकराईन, मिंटु गुप्ता, पार्षद राजु कुशवाहा, आलोक सिंघानिया, विनोद सेक आदि ने आवाज बुलंद किया. इस संबंध में, स्टेशन मैनेजर अशिम कुमार ने कहा कि विभाग द्वारा करीब दो माह पहले प्राप्त आदेश के अनुसार 29 जून से अब पलामू एक्सप्रेस का परिचालन सोन नगर स्टेशन से ही होगा. उक्त ट्रेन अब डेहरी स्टेशन पर नहीं आयेगी.
शहर के लोगों के लिए लाइफ लाइन थी यह ट्रेन
जानकार बताते हैं कि पलामू एक्सप्रेस डेहरी ऑन सोन स्टेशन आती थी. बाद के दिनों में ट्रेन का परिचालन बढ़ा कर बरकाकाना तक कर दिया गया. यही नहीं उक्त ट्रेन में एक सिंगरौली के लिए लिंक कोच भी गढ़वा स्टेशन से जोड़ा जाने लगा. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व झारखंड के साथ-साथ बिहार की राजधानी पटना को जोड़नेवाली उक्त डेहरी स्टेशन से यात्रा करनेवाले लोगों के लिए लाइफ लाइन ट्रेन बन गयी.
जनप्रतिनिधियों को कोस रहे लोग
पलामू एक्सप्रेस का डेहरी में आगमन बंद होने के बाद आम लोग स्थानीय जनप्रतिनिधियों को कोस रहे है. स्थानीय विधायक व पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास हुसैन ने कहा कि केंद्र सरकार डेहरी विधान सभा क्षेत्र व उसके आस-पास के निवासियों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.
जेडआरसी सदस्य मनीष कुमार सिन्हा ने रेलमंत्री से मिल कर उनसे इस मामले पर पुनर विचार करने की आग्रह की है. राजद के वरिष्ठ नेता बुचुल सिंह यादव, धनंजय सिंह यादव, अखिलेश्वर सिंह, जितेंद्र यादव, कुष्णा सिंह, नंद सिंह यादव, प्रमोद महतो आदि ने कहा कि उक्त ट्रेन का परिचालन पूर्व की भांति डेहरी स्टेशन पर नहीं किया गया, तो आंदोलन को तेज किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें