30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फर्जी ऑनलाइन शॉपिंग का साइट बना ठगे 58 हजार

पटना : श्रीकृष्णापुरी थाने के आनंदपुरी निवासी सतीश चंद्र से जालसाजों ने ऑन लाइन 58 हजार की ठगी कर ली है. जालसाजों ने लोगों को ठगने के लिए एक ऑनलाइन शॉपिंग का वेबसाइट बना रखा है और उस पर सामान खरीदने के बाद गिफ्ट देने का वायदा भी किया जा रहा है. उस वेबसाइट के […]

पटना : श्रीकृष्णापुरी थाने के आनंदपुरी निवासी सतीश चंद्र से जालसाजों ने ऑन लाइन 58 हजार की ठगी कर ली है. जालसाजों ने लोगों को ठगने के लिए एक ऑनलाइन शॉपिंग का वेबसाइट बना रखा है और उस पर सामान खरीदने के बाद गिफ्ट देने का वायदा भी किया जा रहा है. उस वेबसाइट के माध्यम से सतीश चंद्र ने सामान खरीदने के संपर्क किया तो उनसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 12 हजार जमा कराने का निर्देश दिया गया.
वेबसाइट पर कई उत्पाद काफी कम कीमत पर थे और उसके साथ महंगी गिफ्ट भी थी, सो सतीश चंद्र उनके जाल में फंस गये. इसके बाद उन्होंने 12 हजार उन लोगों द्वारा दिये गये एकाउंट नंबर पर डाल दिया. इसके बाद सतीश चंद्र ने जब खरीदारी शुरू की तो उधर से जानकारी दी गयी कि शॉपिंग करने से पूर्व आपको अपने एटीएम का पिन कोड बताना होगा. ताकि वे लोग उस पिन कोड का सत्यापन कर सके. सतीश चंद्र से यहीं गलती हो गयी और उन्होंने एटीएम का पिन कोड बता दिया. कुछ ही देर में उनके एकाउंट से 46 हजार रुपये उस वेबसाइट पर दिये गये एकाउंट नंबर पर स्थानांतरित हो गया.
सतीश चंद्र ने जब अपने पैसे मांगे तो उन लोगों ने लौटाने का आश्वासन दिया. लेकिन जब मंगलवार तक उनका पैसा एकाउंट में नहीं आया तो उन्होंने घटना की जानकारी श्रीकृष्णापुरी थाना पुलिस को दी. श्रीकृष्णापुरी थानाध्यक्ष आइसी विधासागर ने बताया कि मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. उस एकाउंट को सील करने का बैंक से अनुरोध किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें