25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वदेश लौटीं पहलवान साक्षी, कहा- 12 साल की मेहनत का नतीजा है ब्रॉन्ज मेडल

नयी दिल्ली: रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक स्वदेश लौट चुकीं हैं. हिंदुस्तान की धरती पर कदम रखते ही उनका जोरदार स्वागत किया. दिल्ली एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए साक्षी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान ने मेरा साथ दिया हैं, मैं सबका धन्यवाद करना चाहती हूं. उन्होंने कहा […]

नयी दिल्ली: रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली साक्षी मलिक स्वदेश लौट चुकीं हैं. हिंदुस्तान की धरती पर कदम रखते ही उनका जोरदार स्वागत किया. दिल्ली एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए साक्षी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान ने मेरा साथ दिया हैं, मैं सबका धन्यवाद करना चाहती हूं. उन्होंने कहा कि मेरा सपना था कि मैं ओलंपिक में भारत के लिए मेडल लेकर आऊं, जिसके लिए मैं पिछले 12 सालों से कड़ी मेहनत कर रही थी.

साक्षी के पिता ने कहा कि मुझे यकीन नहीं था कि मेरी बेटी का स्वागत एयरपोर्ट पर इतना जोरदार किया जाएगा. इस स्वागत को देखकर मैं गौरव महसूस कर रहा हूं.

रियो ओलिंपिक में भारत को पहला पदक (ब्रॉन्ज) दिलाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक बुधवार तड़के दिल्ली पहुंची जहां उनके स्वागत में सैकड़ों लोग पहले से ही मौजूद थे. साक्षी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर जैसे ही उतरीं वहां मौजूद लोगों ने साक्षी के गुनगान गाने शुरू कर दिए. ये लोग हाथ में तिरंगा और साक्षी के पोस्टर लेकर वहां पहुंचे थे.

मीडिया के साथ-साथ हरियाणा सरकार के पांच मंत्री भी साक्षी के स्वागत में एयरपोर्ट पर पहुंचे हुए थे. साक्षी यहां से हरियाणा के रोहतक जिले में अपने गांव मोखरा खास के लिए रवाना हो गईं.

भारत लौटने से पहले साक्षी ने अपने ट्वीटर वॉल पर लिखा, ‘आ रही हूं मैं, अपने देश अपने घर!’

खबर है कि बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी साक्षी के गांव का दौरा करेंगे. गांव में साक्षी के जोरदार स्वागत की तैयारियां की जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि यहां करीब 30 हजार लोगों जुटेंगे. साक्षी को यहां राज्य सरकार की ओर से 2.5 करोड़ रुपये भी दिए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें