38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG : अब पिता बनने पर मिलेगी तीन महीने की छुट्टी

एक ओर जहां भारत सरकार महिलाओं को मां बनने पर 6 महीने की छुट्टी दे रही है. वहीं अब पिता बनने पर पुरुषों को भी तीन महीने की छुट्टी मिलेगी. मुंबई की एक टेक कंपनी ने अपने यहां काम कर रहे पु्रुषों को पिता बनने पर तीन महीने की पैटरनिटी लीव देने का एलान किया […]

एक ओर जहां भारत सरकार महिलाओं को मां बनने पर 6 महीने की छुट्टी दे रही है. वहीं अब पिता बनने पर पुरुषों को भी तीन महीने की छुट्टी मिलेगी.
मुंबई की एक टेक कंपनी ने अपने यहां काम कर रहे पु्रुषों को पिता बनने पर तीन महीने की पैटरनिटी लीव देने का एलान किया है. सेल्सफोर्स नाम की टेक कंपनी फिलहाल सबसे अधिक पैटरनिटी लीव देने वाली कंपनी भी बन गयी है. कंपनी का कहना है कि रिश्तों को समय और ध्यान देने की जरूरत है.
ताकि, बच्चे को माता-पिता दोनों का प्यार मिले. हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी एमएनसी ने पैटर्निटी लीव को बढ़ा कर 6 सप्ताह कर दिया है. लेकिन, यह स्टार्टअप कंपनी इससे भी एक कदम आगे निकली और अपने कर्मचारियों के लिए 12 सप्ताह की पैटर्निटी लीव की घोषणा कर दी. कंपनी के निदेशक जैनेश कुमार ने घोषणा के बाद कहा, हमारा मानना है कि कर्मचारियों को पेड पैटर्निटी लीव देना सही कदम है.
यह अपने कर्मचारियों के साथ व्यवहार का अच्छा तरीका है. पिता बनना एक बड़ी जिम्मेदारी का काम है खासकर तब जब अभिभावकों को अनपेड पैटर्निटी लीव लेनी पड़ती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें