34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कैबिनेट का फैसला : विकसित किये जायेंगे शहीदों के गांव

शहीदों के गांवों पर 30 करोड़ होंगे खर्च रांची : कैबिनेट ने राज्य के आठ शहीदों के गांव को विकसित करने के लिए 30 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी है. इनके गांव का विकास चालू वित्तीय वर्ष के दौरान ही किया जायेगा. कैबिनेट ने विभिन्न क्षेत्रों में 273 किमी लंबी सड़कों के मजबूतीकरण एवं […]

शहीदों के गांवों पर 30 करोड़ होंगे खर्च
रांची : कैबिनेट ने राज्य के आठ शहीदों के गांव को विकसित करने के लिए 30 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति दी है. इनके गांव का विकास चालू वित्तीय वर्ष के दौरान ही किया जायेगा. कैबिनेट ने विभिन्न क्षेत्रों में 273 किमी लंबी सड़कों के मजबूतीकरण एवं चौड़ीकरण के लिए 695 करोड़ रुपये की योजना की स्वीकृति दी है.
कैबिनेट ने शहीद बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू, वीर बुधु भगत के गांव सिलागांई, सिद्धू-कान्हू एवं चांद भैरव के गांव भोगनाडीह, नीलांबर-पीतांबर के गांव मतगरी, तेलंगा खरिया के गांव मुरगु सिसई, टाना जतरा भगत के गांव चिंगारी नावा टोली, दीवा कुसुम के गांव गुमिदपुर मातकोम बेड़ागांव और गया मुंडा के गांव एेटकेडीह को विकसित करने की योजना की स्वीकृति दी है.
इन गांवों में आवासों के निर्माण पर प्रति आवास 2.53 लाख की दर से किया जाना है. यह आवास अनुसूचित जाति और जनजाति के उन परिवारों को दी जायेगी, जो कच्चे मकानों में रहते हों. इन गांवों में आवश्यकतानुसार नाली, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य उपकेंद्र, सामुदायिक भवन, सांस्कृतिक भवन आदि का निर्माण होगा. पाइप लाइन से पेयजलापूर्ति की व्यवस्था होगी. स्कूलों में लाइब्रेरी और खेल के संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे.
कैबिनेट ने वाणिज्य कर विभाग के प्रस्ताव पर वैट विधेयक 2017 को विधानसभा में पेश करने की अनुमति दी है. इसे एक अप्रैल 2015 से लागू किया गया था, लेकिन इससे संबंधित अधिसूचना 23 सितंबर 2015 को जारी हुई थी. संशोधन विधेयक में इसे सितंबर 2015 से ही लागू करने का प्रावधान किया गया है. कैबिनेट ने टाना भगतों के विकास के लिए टाना भगत विकास प्राधिकार के गठन का फैसला किया गया. मुख्य सचिव इसके अध्यक्ष होंगे.
रामकृष्ण मिशन को वैट से छूट
लिट्टीपाड़ा उपचुनाव पर हुए 1.69 करोड़ के खर्च की स्वीकृति
रांची-मुरी पथ के लिए 35.19 करोड़ स्वीकृत
रघुनाथपुर बरमसिया सड़क के लिए 49.13 करोड़
शिकारीपाड़ा-मुरगाबनी सड़क के लिए 31.37 करोड़
खागा-पुतानी महापुर सड़क के लिए 61.96 करोड़
इचाक-बहीमर सड़क के लिए 58.97 करोड़
पतरातू–बड़कागांव पथ के लिए 31. 72 करोड़ स्वीकृत
जगन्नाथपुर (मोंगरा) स्वाम्बा-माइल्पी-बरकेला पथ के लिए 173.99 करोड़
पोकला-कुम्हारी सड़क के लिए 51.41 करोड़
बेको-मकमारगो सड़क के लिए 26.07 करोड़
पीताजोड़ी-घोड़ाबांधा सड़क के लिए 56.98 करोड़
महाराजपुर-शर्मापुर सड़क के लिए 110.47 करोड़
छारदा-पुसु सड़क के लिए 39.37 करोड़
भगैया-फिरोजपुर-मेहरमा-बुढ़ासन सड़क के लिए 72.49 करोड़
भंडराडीह-दुमकाडीह (दामोदर नदी) पुल के लिए 40.08 करोड़
शहरी आजीविका विकास समिति के गठन के स्वीकृति
वेस्ट वाटर पॉलिसी (झारखंड अपशिष्ट जल नीति 2017) को मंजूरी
झारखंड विष्ठा एवं सेप्टेज प्रबंध नीति 2017 की मंजूरी
झारखंड नगरपालिका लेखा मैन्यूल वित्त नियमावली 2017 में संशोधन को मंजूरी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें