34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तालाब से एक सप्ताह में हटायें अतिक्रमण

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र. जारी हुआ निर्देश 16 शिकायतों की समीक्षा की गयी रांची : मुख्यमंत्री सचिवालय के संयुक्त सचिव प्रमोद तिवारी ने बोकारो जिले के चास के अंचलाधिकारी को शो-कॉज करने का आदेश दिया. उन्होंने पूछा है कि शिवपुरी कॉलोनी में सरकारी तालाब महतो बांध पर अतिक्रमण करनेवाले 26 अतिक्रमणकारियों में से सिर्फ नौ लोगों […]

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र. जारी हुआ निर्देश
16 शिकायतों की समीक्षा की गयी
रांची : मुख्यमंत्री सचिवालय के संयुक्त सचिव प्रमोद तिवारी ने बोकारो जिले के चास के अंचलाधिकारी को शो-कॉज करने का आदेश दिया. उन्होंने पूछा है कि शिवपुरी कॉलोनी में सरकारी तालाब महतो बांध पर अतिक्रमण करनेवाले 26 अतिक्रमणकारियों में से सिर्फ नौ लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई क्यों की गयी? अन्य 17 अतिक्रमणकारियों को किस आधार पर मोहलत दी गयी है.
श्री तिवारी ने अंचलाधिकारी को एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. श्री तिवारी मंगलवार को सूचना भवन सभागार में मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान 16 शिकायतों की समीक्षा की गयी.
टीम गठित कर 10 दिनों में करायें जांच
गिरिडीह के मिर्जागंज स्थित सूर्य मंदिर प्रांगण में धर्मशाला एवं मार्केट कॉम्प्लेक्स समेत अन्य निर्माण कार्यों में बरती गयी अनियमितता के मामले की जांच के लिए श्री तिवारी ने टीम गठित करने का आदेश दिया. उन्होंने 10 दिनों में जांच करने का निर्देश दिया है.
बोकारो जिले की शिवपुरी कॉलोनी में तालाब से अतिक्रमण हटाने में
उजागर हुई है लापरवाही
अतिक्रमण करनेवाले 26 लोगों में से सिर्फ नौ के पर ही कार्रवाई हुई तो होगी कार्रवाई
श्री तिवारी ने बोकारो जिले के कसमार के अंचलाधिकारी को दो सप्ताह में म्यूटेशन करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि नौ मई से पूर्व ओरमो निवासी उर्मिला चौबे की जमीन का म्यूटेशन नहीं किया गया, तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी.
कोडरमा का मामला : नोडल पदाधिकारी स्वयं करें जांच
कोडरमा जिले के कथाडीह में डीवीसी द्वारा बसमतिया देवी के घर की छत के ऊपर से 13 हजार वोल्ट का तार ले जाया गया है. इस मामले में बिजली विभाग के नोडल पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि तार लगाने के बाद मकान का निर्माण किया गया है. इन्हें मुआवजा देय नहीं है.
बसमतिया देवी द्वारा मकान के ऊपर से तार ले जाने के कारण मुआवजा का आग्रह किया गया है. श्री तिवारी ने जिला नोडल पदाधिकारी को स्वयं इसकी जांच करने को कहा. दुमका जिले के गोपीकांदर में बामदेव चांद की हत्या के मामले में श्री तिवारी ने पुलिस उपाधीक्षक को साक्ष्य का संकलन कर पुलिस अधीक्षक से इसकी समीक्षा करा कर मामले को निष्पादित करने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें