38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दो मई को 150 डॉक्टरों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

एनजीओ द्वारा डुमरी सीएचसी और मधुपुर पीएचसी का होगा उदघाटन बीएससी इन कम्युनिटी हेल्थ कोर्स का भी होगा उदघाटन पीजीसीआइएल देगा 20 एंबुलेंस रांची : स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाल ही में चयन किये गये 150 डॉक्टरों को मुख्यमंत्री रघुवर दास नियुक्त पत्र सौंपेंगे. दो मई को नामकुम आरसीएच में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उक्त चिकित्सकों […]

एनजीओ द्वारा डुमरी सीएचसी और मधुपुर पीएचसी का होगा उदघाटन
बीएससी इन कम्युनिटी हेल्थ कोर्स का भी होगा उदघाटन
पीजीसीआइएल देगा 20 एंबुलेंस
रांची : स्वास्थ्य विभाग द्वारा हाल ही में चयन किये गये 150 डॉक्टरों को मुख्यमंत्री रघुवर दास नियुक्त पत्र सौंपेंगे. दो मई को नामकुम आरसीएच में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उक्त चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र देंगे. वहीं नामकुम आइपीएच में शुरू हो रहे बीएससी इन कम्युनिटी हेल्थ कोर्स का उदघाटन भी किया जायेगा. इसमें 56 एएनएम का एडमिशन हो चुका है.
मई से विधिवत कक्षा आरंभ होगी. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि विभाग गांवों तक चिकित्सा सेवा पहुंचाने के लिए गंभीर हैं. इसी कड़ी में चिकित्सकों को नियुक्त किया जा रहा है. साथ ही पीजीसीआइएल द्वारा 20 एंबुलेंस भी इस दिन राज्य सरकार को दिये जायेंगे.
एनजीओ को दो सीएचसी व पीएचसी की जिम्मेवारी
केंद्र सरकार द्वारा सीएसआर कार्य के लिए पुरस्कृत दीपक फाउंडेशन द्वारा गिरिडीह में जिले में स्थित डुमरी सीएचसी और मधुवन पीएचसी का संचालन किया जायेगा. श्री त्रिपाठी ने कहा कि यह एक तरह का मॉडल सीएचसी व पीएचसी होगा. जहां ऑपरेशन की भी सुविधा होगी.
24 घंटे यहां मेडिकल सुविधा उपलब्ध रहेगी. सुविधाएं उपलब्ध कराने व विशेषज्ञ डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति फाउंडेशन द्वारा की जायेगी. सरकार उन्हें राज्य सरकार के डॉक्टरों को दिये जाने वाले वेतन के बराबर राशि देगी. श्री त्रिपाठी ने कहा कि यह मॉडल सफल होने पर अन्य जगहों पर भी विचार किया जा सकता है. इसे लेकर 26 अप्रैल को एमओयू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें