34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची का पारा 37 डिग्री जमशेदपुर सबसे गर्म

रांची: जमशेदपुर का पारा 40 डिग्री सेसि से पार हो गया है. डालटनगंज का तापमान भी 40 डिग्री सेसि के करीब पहुंच गया है. रांची में भी गरमी का असर दिखने लगा है. यहां का अधिकतम तापमान शनिवार को 37 डिग्री सेसि रिकाॅर्ड किया गया. न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री के आसपास रहने के कारण […]

रांची: जमशेदपुर का पारा 40 डिग्री सेसि से पार हो गया है. डालटनगंज का तापमान भी 40 डिग्री सेसि के करीब पहुंच गया है. रांची में भी गरमी का असर दिखने लगा है. यहां का अधिकतम तापमान शनिवार को 37 डिग्री सेसि रिकाॅर्ड किया गया. न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री के आसपास रहने के कारण गरमी का एहसास ज्यादा हुआ. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि आनेवाले दिनों में पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. मौसम में बदलाव के कोई संकेत नहीं हैं. इस कारण अगले कुछ दिनों तक गरमी का असर जारी रहेगा.

राज्य के करीब सभी जिलों का अधिकतम तापमान सामान्य से दो से लेकर चार डिग्री सेसि ऊपर चल रहा है. विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी में अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान 37 तथा न्यूनतम तापमान 21-22 डिग्री सेसि के आसपास ही रहेगा.

गरमी में तेज वृद्धि का जनजीवन पर भी असर पड़ रहा है. लोग गरमी से बचने के उपाय के साथ घरों से निकलने लगे हैं. सड़कों के किनारे कई शीतल पेय पदार्थ बिकने लगे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें