37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रामनवमी: केंद्रीय शांति समिति की बैठक में पदाधिकारियों ने रखी बात, शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर लगे रोक

रांची: रामनवमी को लेकर केंद्रीय शांति समिति की बैठक शनिवार को समाहरणालय में हुई. इसमें श्री महावीर मंडल के पदाधिकारियों ने प्रशासन से शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर चार से छह अप्रैल तक रोक लगाने व मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की. श्री महावीर मंडल के अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा […]

रांची: रामनवमी को लेकर केंद्रीय शांति समिति की बैठक शनिवार को समाहरणालय में हुई. इसमें श्री महावीर मंडल के पदाधिकारियों ने प्रशासन से शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर चार से छह अप्रैल तक रोक लगाने व मुख्य चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की मांग की. श्री महावीर मंडल के अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि भीड़ वाले इलाकों में पुलिस की संख्या बढ़ायी जाये. इनमें महिला पुलिस की संख्या भी ज्यादा रहे. श्री मिश्रा ने कहा कि रामनवमी में टोला प्रभारी बनाया जाता है.

इसमें एक टोला प्रभारी के जिम्मे 25 से 50 अखाड़े होते हैं. उन्होंने कहा कि संबंधित थाना प्रभारी व टोला प्रभारी के बीच समन्वय रहे. वहीं श्री महावीर मंडल के मुख्य शोभायात्रा के प्रभारी जयसिंह यादव ने तपोवन मंदिर में जेनरेटर की व्यवस्था करने की मांग की. इस पर डीसी मनोज कुमार ने कहा कि वे जल्द ही झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस मामले पर चर्चा करेंगे. बैठक में केंद्रीय मुहर्रम कमेटी मो सईद व अकीउलरहमान ने भी अपनी बातें रखीं. सदस्यों ने कहा कि रामनवमी में सबों का सहयोग होगा. सदस्यों ने पेयजल की व्यवस्था व साफ-सफाई करने की मांग की है. बैठक में एसएसपी कुलदीप द्विवेदी, सिटी एसपी किशोर कौशल, ट्रैफिक एसपी संजय रंजन, एसडीओ भोर सिंह यादव, श्री महावीर मंडल के राजीव रंजन मिश्रा, जय सिंह यादव, हीरा लाल साहू, शंकर प्रसाद, संजय सहाय, ललित ओझा, प्रेम वर्मा, मुनचुन राय समेत कई महावीर मंडल के पदाधिकारी मौजूद थे.

28 मार्च से प्रतियोगिता : रामनवमी के पूर्व नौ दिनों तक विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है. प्रतियोगिता 28 मार्च से शुरू होगी.
डोरंडा चैती दुर्गा मामले को प्रशासन देखे : बैठक में सदस्यों ने डोरंडा चैती दुर्गा से संबंधित मामले पर बातें रखीं. राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि डोरंडा में चैती दुर्गापूजा आयोजन स्थल की घेराबंदी कर दी गयी है. संबंधित विभाग आयोजन समिति से पैसा जमा करने के बाद अनुमति देने की बात कह रहा है. उन्होंने प्रशासन से अपने स्तर से मामले को देखने का आग्रह किया है. डीसी मनोज कुमार ने कहा कि वो एजी से बात करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें