34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रिम्स के नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की हड़ताल खत्म

निदेशक के आश्वासन पर बनी बात रांची : रिम्स निदेशक डॉ बीएल शेरवाल के आश्वासन के बाद रिम्स की नर्सिंग छात्राओं की अनिश्चितकालीन हड़ताल मंगलवार को समाप्त हो गयी. डॉ शेरवाल ने छात्राओं को बताया कि नर्सिंग कॉलेज में शिक्षकों की कोई कमी नहीं होगी. फिलहाल, कॉलेज में पढ़ाने के लिए अनुबंध पर 20 फैकल्टी […]

निदेशक के आश्वासन पर बनी बात
रांची : रिम्स निदेशक डॉ बीएल शेरवाल के आश्वासन के बाद रिम्स की नर्सिंग छात्राओं की अनिश्चितकालीन हड़ताल मंगलवार को समाप्त हो गयी. डॉ शेरवाल ने छात्राओं को बताया कि नर्सिंग कॉलेज में शिक्षकों की कोई कमी नहीं होगी. फिलहाल, कॉलेज में पढ़ाने के लिए अनुबंध पर 20 फैकल्टी रखे जायेंगे.
डॉ शेरवाल ने बताया कि रिम्स के शासी परिषद की बैठक में भी यह तय हो चुका है कि नर्सिंग कॉलेज में बीएससी नर्सिंग फैकल्टी चाहिए. इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. सारी प्रक्रिया पूरी करने में एक माह लग जायेगा. निदेशक ने सभी प्रक्रियाओं के बारे में नर्सिंग छात्राओं को भी बताया. आश्वासन के बाद नर्सिंग छात्राओं ने हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया. इसके बाद छात्राओं ने हड़ताल खत्म करने संबंधित पत्र रिम्स निदेशक को दिया. दोपहर 2:30 बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी रिम्स पहुंचे. उन्होंने नर्सिंग छात्राओं से बात की. उसके बाद रिम्स निदेशक से बात कर स्थिति की जानकारी ली.
सत्र की मान्यता रद्द होने पर छात्राओं ने की थी हड़ताल
गौरतलब है कि नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया (एनसीआइ) ने रिम्स के नर्सिंग कॉलेज में फैकल्टी की कमी को आधार बनाते हुए सत्र 2013-14 एवं सत्र 2016-17 की मान्यता रद्द कर दी थी.
इससे नाराज बीएससी नर्सिंग व पोस्ट बेसिक साइंस की 120 छात्राएं 18 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गयी थीं. इसके बाद रिम्स प्रबंधन ने काउंसिल से बातचीत की, जिस पर काउंसिल ने 20 फरवरी को सत्र को मान्यता दे दी. हालांकि, इसके बाद भी छात्राओं ने हड़ताल खत्म नहीं की. वे मान्यता संबंधी पत्र नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर अपलोड करने की जिद पर अड़ी हुई थीं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें