23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अन्ना हजारे 10 अप्रैल को शुरू करेंगे तिरंगा यात्रा

रांची : जानेमाने समाजसेवी अन्ना हजारे 10 अप्रैल को चंपारण में ‘रे ग्राम सेवा की तिरंगा सम्मान यात्रा’ का शुभारंभ करेंगे. इससे रे ग्राम सेवा की थीम पेट्रियोटिक इंडिया, क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया, हंगर फ्री इंडिया, एजुकेट इंडिया, हेल्दी इंडिया जैसी सामाजिक सरोकार की गतिविधियों को संबल मिलेगा. उक्त बातें रे ग्राम सेवा तिरंगा सम्मान […]

रांची : जानेमाने समाजसेवी अन्ना हजारे 10 अप्रैल को चंपारण में ‘रे ग्राम सेवा की तिरंगा सम्मान यात्रा’ का शुभारंभ करेंगे. इससे रे ग्राम सेवा की थीम पेट्रियोटिक इंडिया, क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया, हंगर फ्री इंडिया, एजुकेट इंडिया, हेल्दी इंडिया जैसी सामाजिक सरोकार की गतिविधियों को संबल मिलेगा. उक्त बातें रे ग्राम सेवा तिरंगा सम्मान यात्रा के सूत्रधार समाजसेवी सुधांशु सुमन ने कहीं.
श्री सुमन ने कहा कि अन्ना हजारे के गांव रालेगण सिद्धि में जाकर उनसे मुलाकात की और रे ग्राम सेवा की गतिविधियों से अवगत कराया. इस दौरान उनके साथ बॉलीवुड के अभिनेता व अभिनेत्री भी शामिल थे. इसमें जीनत अमान, सलमा आगा, केबी हरीश, मुकेश खन्ना, अनुपम खेर समेेत छोटे परदे के कलाकार भी मौजूद थे. सभी ने अन्ना को 11 तिरंगा भेंट कर इस राष्ट्रव्यापी मुहिम में शामिल होने का आह्वान किया, जिसे अन्ना ने सहर्ष स्वीकार कर लिया.
राष्ट्रवादी चेतना का संचार होगा : राष्ट्रीय संरक्षक का पद स्वीकार करने के बाद अन्ना हजारे ने कहा कि इस मुहिम से राष्ट्रवादी चेतना का संचार होगा. जबकि, गांधी जी के गांवों के विकास की अवधारणा को धरातल पर उतारने में मदद मिलेगी. आचार्य अमरेन्द्र मिश्रा ने कहा कि हम रे ग्राम सेवा की इस मुहिम की तहेदिल से तारीफ करते हैं. हम समाजसेवी सुधांशु सुमन को एक सच्चे हमसफर की तरह हर कदम पर साथ देने के लिए तैयार हैं.
देश के नागरिकों में सेवा भावना को जगाने के अलावा ग्रामीण अंचलों के विकास का जज्बा रखने वाले समाजसेवी सुधांशु सुमन से आज सीख लेने की जरूरत है.
तिरंग सम्मान यात्रा चलाकर जगायी देशभक्ति की भावना : रे ग्राम सेवा ने एक अक्तूबर से झारखंड की पावन भूमि से तिरंगा सम्मान यात्रा का विधिवत शुभारंभ किया था. इस महान अभियान के राष्ट्रीय संरक्षक मंडल में सिने कलाकार सह सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व सांसद जगदीश टाइटलर, राम प्रकाश अग्रवाल शामिल हैं. वहीं, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी रे ग्राम सेवा की प्रशंसा कर चुके हैं.
झारखंड में भी कई राजनेता, शिक्षाविद, कानूनविदों ने सामाजिक सरोकारों के इन गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभायी है. राज्य स्तरीय संरक्षक मंडल में विधानसभा अध्यक्ष दिनेश उरांव, मंत्री सीपी सिंह, हजारीबाग के पूर्व सांसद भुवनेश्वर मेहता, महावीर लाल विश्वकर्मा व अन्य प्रमुख हस्तियां शामिल हैं. वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सचिवालय परिसर में पौधरोपण कर रे ग्राम सेवा की गतिविधियों को प्रोत्साहित किया है. चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष पर शिक्षण संस्थानों, बुद्धिजीवियों, राजनेताओं ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखने का निर्णय लिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें