34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जीएलए कॉलेज क्रिकेट स्टेडियम निर्माण मामले में जांच का आदेश

रांची : मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित जीएलए कॉलेज कैंपस के क्रिकेट स्टेडियम निर्माण मामले में विस्तृत जांच का आदेश दिया है. उन्होंने पर्यटन सचिव को पत्र लिखने का निर्देश देते हुए कहा कि वह इस मामले की जांच कराते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. क्रिकेट […]

रांची : मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित जीएलए कॉलेज कैंपस के क्रिकेट स्टेडियम निर्माण मामले में विस्तृत जांच का आदेश दिया है. उन्होंने पर्यटन सचिव को पत्र लिखने का निर्देश देते हुए कहा कि वह इस मामले की जांच कराते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. क्रिकेट स्टेडियम को सुव्यवस्थित करायें, ताकि खिलाड़ी इसका सदुपयोग कर सकें. श्री बर्णवाल मंगलवार को सूचना भवन सभागार में मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों की साप्ताहिक समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान नौ शिकायतों की समीक्षा की गयी. मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक राजीव लोचन बख्शी मौजूद थे.
अर्थशास्त्र के छात्र को इतिहास का बताना टंकण भूल
रांची के मारवाड़ी कॉलेज से अर्थशास्त्र में ऑनर्स (2007-2010) कर रहे पवन कुमार ठाकुर को पार्ट थ्री में इतिहास ऑनर्स का बताते हुए उन्हें फेल दिखाया जा रहा है. इस कारण उनका भविष्य अधर में लटका है. विभागीय नोडल पदाधिकारी ने बताया कि यह टंकण भूल थी. सात साल बाद टंकण भूल स्वीकार कर रिजल्ट जारी किया गया है.
15 दिनों में कार्रवाई सुनिश्चित करें
चतरा जिले में ग्रामीण कार्य विभाग (कार्य प्रमंडल चतरा) में अनुरेखक के पद पर कार्यरत मनोज कुमार झा को 11 माह से वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है. इस बाबत कार्यपालक अभियंता ने बताया कि मनोज कुमार झा विरमित किये जाने के बावजूद तीन माह तक योगदान दिये बगैर बिना सूचना के अनुपस्थित रहे हैं. कार्रवाई को लेकर अधीक्षण अभियंता के आदेश की प्रतीक्षा की जा रही है. श्री बर्णवाल ने इस संदर्भ में लापरवाही बरतने के कारण कार्यपालक अभियंता को फटकार लगायी. कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि मनोज कुमार झा के खिलाफ 15 दिनों में कार्रवाई सुनिश्चित करें, नहीं तो आपकेखिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
अभियंता को करें निलंबित
माइंस बोर्ड हजारीबाग से मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के पद से 2009 में सेवानिवृत्त डॉ विश्वनाथ प्रसाद को पिछले छह साल से पेंशन और छठे वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा है. श्री बर्णवाल ने नाराजगी जाहिर करते हुए इसे गंभीर लापरवाही बतायी. उन्होंने नगर विकास विभाग के सचिव को इसके लिए जिम्मेदार कार्यपालक अभियंता को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इस मामले में नोडल पदाधिकारी को भी शो-कॉज किया गया है.
गुमला जिले के चैनपुर की मालम पंचायत में शौचालय निर्माण में अनियमितता मामले में मुख्यमंत्री के सचिव सुनील बर्णवाल ने नोडल पदाधिकारी को स्वयं स्थल निरीक्षण करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि संबंधित कार्यपालक अभियंता के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रस्ताव भेजा जाये. जिला नोडल पदाधिकारी ने बताया कि इस मामले में कनीय अभियंता को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें