25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आठ साल की उम्र में गया दिल्ली वापस लौट कर बन गया उग्रवादी

जांच के दौरान पुलिस को मिली टीएसपीसी के उग्रवादी मनीष महतो के बारे में जानकारी दिल्ली में पांच वर्षों तक काम करने के बाद रांची लौटा लेवी नहीं मिलने पर सड़क का निर्माण कार्य बंद करा दिया था रांची : उग्रवादी संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) का सदस्य मनीष महतो आठ साल की उम्र […]

जांच के दौरान पुलिस को मिली टीएसपीसी के उग्रवादी मनीष महतो के बारे में जानकारी
दिल्ली में पांच वर्षों तक काम करने के बाद रांची लौटा
लेवी नहीं मिलने पर सड़क का निर्माण कार्य बंद करा दिया था
रांची : उग्रवादी संगठन टीएसपीसी (तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी) का सदस्य मनीष महतो आठ साल की उम्र में दिल्ली काम करने गया था. वह ओरमांझी थाना क्षेत्र के कुच्चू का रहनेवाला है.
उसने दिल्ली में पांच वर्षों तक काम करने के बाद वापस रांची लौटा. रांची लौटने के बाद वह टीएसपीसी में शामिल हो गया है. इसके बाद न परिवार के सदस्यों से संपर्क किया और न अपने घर लौटा. वहीं, सिकिदिरी का रहनेवाला टीएसपीसी संगठन का उग्रवादी मुकेश महतो अपने एक रिश्तेदार की हत्या का बदला लेने के लिए संगठन में शामिल हो गया. इसके बाद उसने अपने रिश्तेदार की हत्या करनेवाले की हत्या तो कर दी, लेकिन इसके बाद भी वह संगठन में रह गया. यह जानकारी पुलिस को मनीष महतो और मुकेश महतो के बारे में जांच के दौरान मिली है.
दोनों वर्तमान में रांची और चतरा के बॉर्डर इलाके में रह कर टीएसपीसी के कमांडर सागर गंझू के लिए काम करते हैं. मनीष का संपर्क ओरमांझी और सिकिदिरी के कुछ स्थानीय युवकों से है. जिनके जरिये वह ओरमांझी और आसपास के इलाके से लेवी की वसूली करता है.
लेवी नहीं मिलने पर वह घटनाओं को अंजाम दिया करता है. उल्लेखनीय है कि शनिवार को मनीष ने लेवी नहीं मिलने पर कुच्चू से कामता को जोड़नेवाली सड़क का निर्माण कार्य बंद करा दिया था. फायरिंग भी की गयी थी. घटना के बाद पुलिस ने मनीष और मुकेश की तलाश में छापेमारी अभियान शुरू किया था. इस दौरान जांच के क्रम में पुलिस को उपरोक्त जानकारी मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें