32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सफाई का जायजा लेने रात में भी निकली टीम

रांची : ‘स्वच्छ सर्वेक्षण-2017’ के तहत रांची के दौरे पर आयी केंद्रीय टीम का तीन दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम रविवार को समाप्त हो गया. दौरे के अंतिम दिन केंद्रीय टीम ने जगन्नाथपुर बस्ती और धुर्वा बस स्टैंड में नगर निगम द्वारा तैयार की गयी नागरिक सुविधाओं का जायजा लिया. केंद्रीय टीम में शामिल सदस्य यशवंत कुमार, […]

रांची : ‘स्वच्छ सर्वेक्षण-2017’ के तहत रांची के दौरे पर आयी केंद्रीय टीम का तीन दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम रविवार को समाप्त हो गया. दौरे के अंतिम दिन केंद्रीय टीम ने जगन्नाथपुर बस्ती और धुर्वा बस स्टैंड में नगर निगम द्वारा तैयार की गयी नागरिक सुविधाओं का जायजा लिया.
केंद्रीय टीम में शामिल सदस्य यशवंत कुमार, प्रणव नायक और रणधीर कुमार ने देर रात शहर की सड़कों पर चलनेवाले सफाई अभियान का भी जायजा लिया. टीम के सदस्यों ने मॉर्केटिंग कॉम्प्लैक्स के समीप नगर निगम द्वारा करायी जा रही सफाई और वहां रखे डस्टबिन की स्थिति भी देखी. शाम में निरीक्षण का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद केंद्रीय टीम हजारीबाग के लिए रवाना हो गयी.
टीम चार फरवरी को सौंपेगी रिपोर्ट : विभिन्न शहरों के दौरे पर निकली यह टीम अपनी रिपोर्ट चार फरवरी तक केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को सौंपेगी. 15 फरवरी को केंद्र सरकार देश के 500 शहरों के बीच हो रहे इस स्वच्छता सर्वेक्षण का रिपोर्ट जारी करेगी.
100 लोगों से लिया फिडबैक : नगर निगम द्वारा टीम के सदस्यों को एक हजार लोगों के फोन नंबर उपलब्ध कराये गये थे. टीम ने इनमें से 100 लोगों को रैंडमली फोन किया और राजधानी की सफाई-व्यवस्था व स्वच्छ सर्वेक्षण से जुड़े कई सवाल किये. तीन दिनों तक यहां रही टीम ने इस दौरान बस स्टैंड व सार्वजनिक हाट बाजारों में नगर निगम द्वारा की जा रही सफाई व्यवस्था व डस्टबिन की स्थिति भी देखी.
स्वच्छ सर्वेक्षण-2017 के तहत राजधानी के दौरे पर पहुंची थी
केंद्र की तीन सदस्यीय टीम
तीन दिनों तक शहर की सफाई व्यवस्था का लिया जायजा हजारीबाग के लिए रवाना हो गयी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें