27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आदिवासी छात्र संघ ने 37, विद्यार्थी परिषद ने 30 सीट पर किया दावा

रांची : रांची विवि अंतर्गत पीजी विभाग सहित 18 कॉलेजों में हुए छात्र संघ चुनाव का परिणाम शनिवार को जारी कर दिया गया. आदिवासी छात्र संघ ने दावा किया है कि कुल 90 सीटों में से 37 पर उनके समर्थित उम्मीदवारों की जीत हुई है. आदिवासी छात्र संघ का दावा है कि रांची कॉलेज, बीएस […]

रांची : रांची विवि अंतर्गत पीजी विभाग सहित 18 कॉलेजों में हुए छात्र संघ चुनाव का परिणाम शनिवार को जारी कर दिया गया. आदिवासी छात्र संघ ने दावा किया है कि कुल 90 सीटों में से 37 पर उनके समर्थित उम्मीदवारों की जीत हुई है. आदिवासी छात्र संघ का दावा है कि रांची कॉलेज, बीएस कॉलेज लोहरदगा, केअो कॉलेज गुमला, बिरसा कॉलेज खूंटी, सिमडेगा कॉलेज, बीएन जालान कॉलेज सिसई व पीपीके कॉलेज बुंडू में जीत दर्ज करनेवाले प्रत्याशियों को उनका समर्थन था.
वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुल 30 सीटों पर अपने समर्थित उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. ये सभी सीटें रांची वीमेंस कॉलेज, डोरंडा कॉलेज, एसएस मेमोरियल कॉलेज, रामलखन सिंह यादव कॉलेज, मांडर कॉलेज व केसीबी कॉलेज बेड़ो, आरटीसी बीएड कॉलेज व जसपुरिया बीएड कॉलेज की हैं. हालांकि मांडर कॉलेज में अध्यक्ष पद को छोड़ कर अन्य चार पदों पर आजसू व आदिवासी छात्र संघ ने अपने समर्थित उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है. झारखंड मुक्ति मोरचा समर्थित झारखंड छात्र मोरचा ने दावा किया है कि पीजी विभाग में अध्यक्ष के पद पर जीत दर्ज करनेवाले उम्मीदवार को उनके संगठन ने समर्थन दिया था. पीजी विभाग के अन्य पदों पर आजसू व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपना-अपना दावा किया है. मारवाड़ी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर आजसू ने दावा किया है. जेएन कॉलेज में निर्दलीय उम्मीदवारों ने पांचों सीट पर जीत दर्ज की है.
एसएस मेमोरियल कॉलेज में मतगणना में गड़बड़ी की शिकायत पर एक छात्र संगठन ने हंगामा शुरू कर दिया. संगठन के सदस्य धरने पर बैठ गये. छात्रों ने कॉलेज का गेट भी तोड़ दिया. इसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. इस दौरान कांके रोड में भगदड़ मच गयी. काफी देर तक कांके रोड जाम हो गया. बाद में पुलिस की मौजूदगी में रिजल्ट की घोषणा की गयी व शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ.
शाम को मारवाड़ी कॉलेज में कई मत अवैध होने पर व पराजित उम्मीदवारों ने हंगामा शुरू कर दिया. इससे काफी देर तक परिणाम की विधिवत घोषणा नहीं हो सकी. नाराज उम्मीदवारों ने गेट के बाहर हंगामा किया. नारेबाजी की और कॉलेज का गेट तोड़ दिया. हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. इसमें एक छात्र घायल भी हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें