26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिकिदरी से 24 घंटे हो रहा उत्पादन

रांची : गेतलसूद डैम में पर्याप्त पानी होने की वजह से सिकिदरी हाइडल प्रोजेक्ट की एक यूनिट से पूरे 24 घंटे बिजली का उत्पादन हो रहा है. डैम में अभी 1933.90 मीटर पानी है. गुरुवार को 50 मेगावाट बिजली का उत्पादन हुआ. हाइडल के प्रोजेक्ट मैनजर अमर नायक ने बताया कि हाइडल की एक यूनिट […]

रांची : गेतलसूद डैम में पर्याप्त पानी होने की वजह से सिकिदरी हाइडल प्रोजेक्ट की एक यूनिट से पूरे 24 घंटे बिजली का उत्पादन हो रहा है. डैम में अभी 1933.90 मीटर पानी है. गुरुवार को 50 मेगावाट बिजली का उत्पादन हुआ.
हाइडल के प्रोजेक्ट मैनजर अमर नायक ने बताया कि हाइडल की एक यूनिट को 24 घंटा चलाया जा रहा है. दूसरी यूनिट भी उत्पादन की तैयारी की जा रही है. उसे मेंटेन करने के लिए पार्ट्स खरीद की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. मालूम हो कि हाइडल प्रोजेक्ट में उत्पादन की लागत काफी कम हो जाती है. सरकार को प्रोजेक्ट के कर्मचारियों का वेतन छोड़ कर बिजली उत्पादन के लिए कोई खर्च नहीं करता पड़ता है. श्री नायक कहते हैं कि डैम के मौजूदा स्वरूप से हाइडल प्रोजेक्ट से पूरे साल बिजली उत्पादन किये जाने का अनुमान लगाया है.
कांके व अरसंडे फीडर से पांच घंटे बिजली बंद रहेगी : कांके सब-स्टेशन के 11 केवी कांके व अरसंडे फीडर से शुक्रवार को दिन के 10 से तीन बजे तक बिजली बंद रहेगी. इस अवधि में मरम्मत का काम होगा.
इससे अरसंडे, संग्रामपुर, एदलहातू, चुड़ी टोला, मिल्लत कॉलोनी, होचर सहित इस फीडर के संबंधित अन्य इलाकों में बिजली नहीं मिलेगी.
बड़गाईं इलाके में पांच घंटे बिजली बंद रहेगी : आरएमसीएच सब-स्टेशन के आरके मिशन के बड़गाईं, आरटीसी स्कूल व खिजूरटोला इलाके में शुक्रवार को दिन के 11 से शाम चार बजे तक लाइन शिफ्ट किया जायेगा, िजससे इस अवधि में बिजली नहीं मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें