27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिला परिषद सदस्यों को भड़का रहे ठेकेदार किस्म के लोग : उपाध्यक्ष

रांची : जिला परिषद के सदस्यों ने जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए डीडीसी को ज्ञापन सौंपा है. इस पर उपाध्यक्ष पार्वती देवी ने कहा है कि कुछ ठेकेदार किस्म के लोग जिला परिषद के सदस्यों को भड़का रहे हैं. इसी वजह से कुछ सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर […]

रांची : जिला परिषद के सदस्यों ने जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए डीडीसी को ज्ञापन सौंपा है. इस पर उपाध्यक्ष पार्वती देवी ने कहा है कि कुछ ठेकेदार किस्म के लोग जिला परिषद के सदस्यों को भड़का रहे हैं. इसी वजह से कुछ सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया है, लेकिन हमें कोई डर नहीं है. फ्लोर टेस्ट में पता चल जायेगा कि किसके साथ कितने सदस्य हैं.
उपाध्यक्ष ने कहा है कि सदस्यों ने हम पर जो आरोप लगाएं हैं, वे वह पूरी तरह से निराधार हैं. जिला परिषद में केवल अधिकारियों की मनमानी चल रही है. ऐसे में सदस्यों को हम कहां से अपमानित कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि जिला परिषद की मासिक बैठक बुलाने का अधिकार अध्यक्ष व सचिव को है.
उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान अब तक मैंने कभी अध्यक्ष के खिलाफ कोई साजिश नहीं की है.अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना गलत : जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर लाये गये अविश्वास प्रस्ताव का पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष सुंदरी तिर्की ने विरोध किया है. श्रीमती तिर्की ने कहा कि राज्य सरकार ने पंचायती राज व्यवस्स्था को ही पंगु बना दिया है. ऐसे में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बेहतर तरीके से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं.
36 में से 25 सदस्यों ने डीडीसी को सौंपा था ज्ञापन : गौरतलब है कि रांची जिला परिषद के 36 सदस्य हैं.इनमें से 25 सदस्यों ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कार्यशैली से नाराज होकर डीडीसी सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव का ज्ञापन सौंपकर इन्हें हटाने की मांग की है. ज्ञापन सौंपे जाने के बाद जिला परिषद की मासिक बैठक को स्थगित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें