27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खड़गपुर-टाटा रेलमार्ग पर सरडीहा व खेमाशोली के बीच घटना, ट्रेन की चपेट में आकर हाथी की मौत, यातायात प्रभावित

घाटशिला/गालूडीह: बंगाल के खेमाशोली और सरडीहा स्टेशन के बीच कुंवारी जंगल के पास बुधवार सुबह 4:20 बजे मेदिनीपुर-पुरुलिया पैसेंजर की चपेट में आने से एक नर हाथी की मौत हो गयी. कुहासा होने के कारण चालक दूर से हाथियों के झुंड को नहीं देख सका. घटना के बाद इंजन करीब बीस फीट हाथी को घसीटते […]

घाटशिला/गालूडीह: बंगाल के खेमाशोली और सरडीहा स्टेशन के बीच कुंवारी जंगल के पास बुधवार सुबह 4:20 बजे मेदिनीपुर-पुरुलिया पैसेंजर की चपेट में आने से एक नर हाथी की मौत हो गयी. कुहासा होने के कारण चालक दूर से हाथियों के झुंड को नहीं देख सका. घटना के बाद इंजन करीब बीस फीट हाथी को घसीटते हुए आगे बढ़ गया. इस दौरान बिजली का पोल और तार टूट गया. सूचना मिलते ही झाड़ग्राम के डीएफओ वासव राज, रेंजर, वनपाल टीम के साथ पहुंचे. खड़गपुर डिवीजन से रेलवे अधिकारी पहुंचे.

चार घंटे तक ट्रेनों का आवागमन ठप : घटना के बाद अप लाइन करीब चार घंटे और डाउन लाइन एक घंटे तक प्रभावित रहा. अप लाइन पर हाथी का शव पड़ा था. ट्रेनों का आवागमन ठप रहा. सुबह आठ बजे के बाद जाम हटा. झारखंड व बंगाल के विभिन्न स्टेशनों में कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रही. सुबह नौ बजे के बाद रेल परिचालन सामान्य हुआ.

हाथी का हुआ पोस्टमार्टम, वन विभाग ने दफनाया : रेल ट्रैक से हाथी का शव उठाने में कई घंटे लगे. रेल अधिकारी और कर्मी क्षतिग्रस्त बिजली पोल और तार को दुरुस्त किया. वन विभाग मृत हाथी को वाहन से झाड़ग्राम ले गये. वहां पोस्टमार्टम कराने के बाद हाथी को दफना दिया गया.

हावड़ा-टाटा रेलमार्ग पर छह घंटे यातायात प्रभावित : हावड़ा-टाटा रेलमार्ग के अप लाइन पर पांच से छह घंटे तक यातायात प्रभावित हुआ है. इस कारण हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस लगभग 9 घंटा विलंब से चली. उत्कल एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित लगभग आधा दर्जन ट्रेनें भी चार से पांच घंटे विलंब से चली. अप में झाड़ग्राम-पुरूलिया एक्सप्रेस को आज रद्द कर दिया गया. घटना के बाद ट्रेनों के विलंब को लेकर टाटानगर में भी यात्री परेशान रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें