31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘प्रभात खबर’ ने 22 अगस्त के अंक में प्रकाशित की थी राजधानी की सड़कों की दुर्दशा की खबर, सड़कों के गड्ढे देखने निकली इंजीनियरों की टीम, दिया तत्काल मरम्मत का निर्देश

‘प्रभात खबर’ ने 22 अगस्त के अंक में राजधानी की सड़कों की दुर्दशा की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया. इसी का नतीजा रहा कि पथ निर्माण विभाग के इंजीनियरों की टीम मंगलवार को राजधानी की सड़कों पर बने गड्ढे देखने निकल पड़ी. टीम का नेतृत्व खुद अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह कर रहे थे. […]

‘प्रभात खबर’ ने 22 अगस्त के अंक में राजधानी की सड़कों की दुर्दशा की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया. इसी का नतीजा रहा कि पथ निर्माण विभाग के इंजीनियरों की टीम मंगलवार को राजधानी की सड़कों पर बने गड्ढे देखने निकल पड़ी. टीम का नेतृत्व खुद अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह कर रहे थे. वे कार्यपालक अभियंता और अन्य अभियंताअों को लेकर एक-एक सड़क पर गये, जहां गड्ढे थे. टीम ने पाया कि कई सड़कों पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. अभियंता प्रमुख ने तत्काल उन गड्ढों को भरने का निर्देश दिया. इस पर काम शुरू भी हो गया है.
रांची: अभियंता प्रमुख रास बिहारी सिंह और उनकी टीम ने बरियातू रोड का भी जायजा लिया. सड़क पर कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे देखने के बाद उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के इंजीनियरों से बात की. इंजीनियरों ने कहा कि इस सड़क पर सात जगहों पर जलापूर्ति वाली पाइप लाइन में लीकेज है. इससे सड़क खराब हो रही है. बनाने के बाद भी तत्काल सड़क टूट रही है.
अभियंता प्रमुख का निर्देश मिलने के बाद पेयजल विभाग की अोर से तत्काल बरियातू थाना के ठीक आगे स्थित जानलेवा गड्ढे को दुुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया गया. पहले लिकेज को ठीक किया गया. इसके बाद शाम तक उसे भरा गया है. अन्य लीकेज पर भी काम किया जायेगा. अभियंता प्रमुख ने स्पष्ट किया कि लीकेज के कारण खराब सड़कों को बनाने की जिम्मेवारी पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की है. अगर वह नहीं बनाता है, तो पथ विभाग इसे दुरुस्त कर देगा.
टीम ने इन सड़कों का भी लिया जायजा
अरगोड़ा-कटहल मोड़
टीम ने पाया कि इस सड़क पर चार-पांच जगहों पर लीकेज है, जिससे सड़क टूट रही है. वहीं, नाला जाम है, जिसका पानी सड़क पर जमा हो रहा है. अभियंता प्रमुख ने तत्काल जाम क्लियर कराने व लीकेज को बंद कर सड़क दुरुस्त करने का निर्देश दिया. हालांकि, इंजीनियरों ने कहा कि नाला जाम रांची नगर निगम को क्लियर कराना चाहिए.
हरमू मुक्तिधाम पुल
टीम ने पाया कि हरमू मुक्ति धाम जानेवाली सड़क पर बने पुल की ऊपरी सतह (आरसीसी) पूरी तरह टूट गया है. इंजीनियरों ने कहा कि यह पुल नगर निगम द्वारा बनाया गया था, लेकिन पथ विभाग ने इसे बेहतर करने के लिए बाद में सतहीकरण का काम किया था. अभियंता प्रमुख ने इस पुल के ऊपर छड़ लगाकर ढलाई करने का निर्देश दिया.
कांटाटोली चौक
टीम ने पाया गया कि कांटाटोली चौक के ठीक पहले सड़क के नीचे पानी की पाइप लाइन लीक थी. इसे बनाने के लिए पेयजल विभाग ने जो काम किया, उससे सड़क खराब हो गयी है. सड़क उबड़-खाबड़ हो गयी है. इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है. पेयजल विभाग के इंजीनियरों को इसे दुरुस्त करने को कहा गया है.
सहजानंद चौक
अभियंताओं की टीम ने पाया कि सहजानंद चौक की सड़क बारिश के पानी से सड़क टूट गयी है. इंजीनियरों को तत्काल इसे बनाने को कहा गया है. इसके अलावा टीम ने कई अन्य सड़कों का भी मुआयना किया और जहां भी सड़कों पर गड्ढे मिले, उन्हें तत्काल प्रभाव से भरने का आदेश जारी किया. जल्द इस पर काम शुरू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें