26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नक्सली राम मुंडा व डेविड से पूछताछ

रांची : पूर्व मंत्री और तमाड़ से विधायक रहे रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड की जांच तेज हाे गयी है. इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए)बिरसा केंद्रीय कारा, रांची से नक्सली राम मोहन सिंह मुंडा और दुमका कारा से बलराम साहू उर्फ डेविड को रिमांड पर लेकर लगातार पूछताछ कर रही है. दस दिनों तक […]

रांची : पूर्व मंत्री और तमाड़ से विधायक रहे रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड की जांच तेज हाे गयी है. इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए)बिरसा केंद्रीय कारा, रांची से नक्सली राम मोहन सिंह मुंडा और दुमका कारा से बलराम साहू उर्फ डेविड को रिमांड पर लेकर लगातार पूछताछ कर रही है. दस दिनों तक दोनों से पूछताछ होनी है. इस मामले में विभागीय अधिकारी कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि दोनों नक्सलियों ने पूछताछ में कुछ अहम खुलासे किये हैं.

इस आधार पर एनआइए और स्थानीय पुलिस के अधिकारी मामले की पड़ताल को ले नक्सलियों के साथ रमेश सिंह मुंडा स्मारक+2 विद्यालय और बारुहातू भी गये थे. इस मामले में जांच एजेंसी की पहली प्राथमिकता यह है कि वह यह जानना चाहती है कि पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा की हत्या के पीछे वजह क्या थी. नक्सलियों को लेवी नहीं देना या राजनीतिक विद्वेष.


उल्लेखनीय है कि करीब ढाई माह पूर्व एजेंसी ने मामले का अनुसंधान शुरू किया था. बता दें कि तमाड़ में एक स्कूल में कार्यक्रम के दौरान भाकपा माओवादियों ने नौ जुलाई 2008 को पूर्व मंत्री को गोलियों से छलनी कर दिया था. इसमें अंगरक्षक शेषनाथ सिंह, शिवनाथ मिंज व हाउस गार्ड मो खुर्शीद भी नक्सलियों की गोली लगने से मारे गये थे. मामले में नक्सली कुंदन पाहन व राम मोहन सिंह मुंडा के खिलाफ कुछ दिन पूर्व रांची स्थित कोर्ट में हत्या, साजिश, चोरी, हथियार लूटने, आर्म्स एक्ट और नक्सली होने से संबंधित 17सीएलए एक्ट के तहत चार्जफ्रेम किया गया था. चार्जफ्रेम की कार्यवाही के दौरान दोनों आरोपियों को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से न्यायालय में पेश किया गया था. दोनों ने आरोपों से इनकार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें