29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गढ़वा में 10वीं की छात्रा को कीड़ा ने काटा, हो गयी मौत, ग्रामीणों ने कहा चोटीकटवा कीड़ा ने काटा

गढ़वा/रंका : रंका प्रखंड की विश्रामपुर पंचायत के बाइस प्लॉट निवासी विजय चौधरी की पुत्री सरिता कुमारी (16) को सोमवार की रात 10 बजे एक कीड़ा ने काट लिया. वह दर्द से चिल्लाने लगी. उसने मां से कहा कि कान के पास कीड़ा ने डंक मारा है. इसके कुछ देर बाद वह बेहोश हो गयी. […]

गढ़वा/रंका : रंका प्रखंड की विश्रामपुर पंचायत के बाइस प्लॉट निवासी विजय चौधरी की पुत्री सरिता कुमारी (16) को सोमवार की रात 10 बजे एक कीड़ा ने काट लिया. वह दर्द से चिल्लाने लगी. उसने मां से कहा कि कान के पास कीड़ा ने डंक मारा है. इसके कुछ देर बाद वह बेहोश हो गयी. रात करीब 11 बजे परिजन उसे रंका अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही सरिता की मौत हो गयी.

अस्पताल में मौजूद एएनएम शहनाज ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, डॉ आरएस चौधरी ने कहा कि मृत होने के बाद सरिता को अस्पताल लाया गया. उन्होंने कहा कि उसका शरीर पीला हो गया था. प्रथमदृष्टया प्रतीत होता है कि सरिता के शरीर में खून की कमी हो गयी थी. सरिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा सदर अस्पताल लाया गया है.

अफवाह और अंधविश्वास में जीना हुआ मुहाल : घटना के बाद ग्रामीण दहशत में हैं. उन्हें भय है कि चोटीकटवा कीड़ा के काटने से सरिता की मौत हुई है. गांव की महिलाएं चोटीकटवा कीड़ा से बचने के लिए रात में सो नहीं पा रही हैं.
बुद्धिजीवियों के समझाने के बाद भी लोग इस अंधविश्वास से उबर नहीं पा रहे हैं.
पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है : डॉ जेपी
सदर अस्पताल के वरीय चिकित्सक सह भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ जेपी सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों के पता चलेगा. उन्होंने चोटीकटवा के कीड़ा काटने जैसी बात को पूर्णत: अंधविश्वास बताया. उन्होंने लोगों को अफवाह से दूर रहने की सलाह दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें