20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजधानी में अपराधियों का आतंक: ट्रैफिक के जवान ने भी दिखायी बहादुरी, एक ही दिन छिनतई की छह घटनाएं

राजधानी में छिनतई गिरोह ने आतंक मचा दिया है़ एक ही दिन में अलग-अलग थाना क्षेत्र में छह स्थानों पर अपराधियों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया़ मेन रोड में सर्जना चौक के समीप छात्रा से मोबाइल छीननेवाले एक अपराधी को ट्रैफिक पुलिस प्रवीण कुमार ने पकड़ लिया़ उसे कोतवाली थाना को हवाले कर […]

राजधानी में छिनतई गिरोह ने आतंक मचा दिया है़ एक ही दिन में अलग-अलग थाना क्षेत्र में छह स्थानों पर अपराधियों ने छिनतई की घटना को अंजाम दिया़ मेन रोड में सर्जना चौक के समीप छात्रा से मोबाइल छीननेवाले एक अपराधी को ट्रैफिक पुलिस प्रवीण कुमार ने पकड़ लिया़ उसे कोतवाली थाना को हवाले कर दिया गया है़ ट्रैफिक जवान प्रवीण कुमार को ट्रैफिक एसपी संजय रंजन ने पांच सौ रुपये देकर पुरस्कृत किया है़.
रांची : अपर बाजार के महावीर चौक के पास शुक्रवार सुबह छह बजे से नौ बजे के बीच तीन घंटे में बाइक सवार अपराधियों ने तीन छिनतई की घटना को अंजाम दिया. पहली घटना सुबह छह बजे की है. मार्निंग वाक पर निकली लता देवी (50 वर्षीय) के गले से बाइक सवार अपराधियों ने चेन छीन ली.

दूसरी घटना उसके एक घंटे बाद सात बजे की है. बात करते जा रहे युवक का मोबाइल अपराधियों ने छीन लिया़ उसके बाद नौ बजे पंचमुखी मंदिर के पास एक छात्रा से भी मोबाइल छीन लिया़ इन तीनों घटना को एक ही गिरोह के अपराधियों ने अंजाम दिया़ दो युवक एक पल्सर बाइक पर सवार थे और लाल शर्ट व ब्लू टी शर्ट पहन रखे थे. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी अपर बाजार में ही घूम रहे थे़ इस तरह की घटना की सूचना दिये जाने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. जबकि पीसीआर व टाइगर मोबाइल के जवान को छिनतई व लूट की घटना की रोकथाम के लिए विशेष रूप से तैनात किया गया है़.
छात्रा को एएसआइ ने सुनायी खरी-खोटी : इधर, जब मोबाइल छिनतई की प्राथमिकी दर्ज कराने छात्रा कोतवाली थाना पहुंची, तो वहां तैनात एक एएसआइ ने उस छात्रा को ही खरी-खोटी सुना दी़ उसने छात्रा से कहा कि हॉस्टल से निकलने के बाद मोबाइल पर क्यों बात करती हो़ सावधानी नहीं बरतोगी, तो ऐसा ही होगा.
इस माह हुई छिनतई की प्रमुख घटनाएं
08 जून : पंडरा के पंचशील नगर में शकुंतला देवी(58 वर्ष) से उनके घर के सामने दो अपराधियों ने चेन छिन ली थी
13 जून : सिरमटोली के पास एक शिक्षिका से 65 हजार व कचहरी के पास पंचायत सेवक से एक लाख की छिनतई
14 जून : थड़पखना में 60 हजार की छिनतई
16 जून : चेशायर होम रोड में महिला से चेन की छिनतई
17 जून : सदर थाना क्षेत्र के चेशायर होम रोड में महिला से चेन की छिनतई
18 जून : शनि मंदिर के सामने महिला से चेन की छिनतई
19 जून : कांके रोड में पिता के इलाज के एक लाख रुपये निकाल कर लौट रही महिला से हुई थी छिनतई
21 जून : भाजपा नेता की पुत्री से कुसुम बिहार में घर के सामने बैग की छिनतई
छिनतई की तीन अन्य घटनाएं
मेन रोड : मेन रोड के सर्जना चौक के पास शुक्रवार दिन के एक बजे उर्सुलाइन स्कूल प्लस टू की छात्रा से एक नाबालिग ने मोबाइल छीन लिया़ छात्रा स्कूटी से बड़ा तालाब की ओर जा रही थी. छात्रा ने शोर मचाया, तो ट्रैफिक जवान प्रवीण कुमार ने नाबालिग को पकड़ लिया और बाद में कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया़ नाबालिग ने बताया कि वह रातू के सिमलिया का रहनेवाला है और रांची में ई-रिक्शा चलाता है़ छात्रा हिंदपीढ़ी के नदी ग्राउंड की निवासी है़.
बूटी मोड़ : बूटी मोड़ के आगे दीपाटोली कैंट गेट के सामने दिन के तीन बजे दो अपराधियों ने सुमा साहा की चेन छीन ली. घटना के बाद अपराधी बूटी मोड़ की ओर भाग गये़ अपराधी के बाइक का नंबर : जेएच-01 सीएफ-8579 है़ वह बाइक हिंदपीढ़ी के मक्का मसजिद, मोजाहिद नगर निवासी आदिल हुसैन के नाम से है़ घटना के बारे में सदर थाना क्षेत्र के बैंक कॉलोनी टंगरा टोली निवासी महिला के भाई सुमित चौधरी ने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है़.
जगन्नाथपुर : जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर दो में पंचमुखी मंदिर के पास पूजा कर लौट रही महिला अंजु देवी से स्कूटी सवार अपराधियों ने चेन छीन ली. घटना शुक्रवार के दिन के 11.30 बजे की है. स्कूटी सवार दो युवकों ने घटना को अंजाम दिया. इस संबंध में महिला ने जगन्नाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है़
गिरोह के अपराधियों का फोटो अौर बाइक का नंबर पीसीआर व टाइगर मोबाइल को दिया गया है, ताकि उस हुलिये के बाइक सवारों को पकड़ा जा सके़ चेन छिनने वाले मुख्यत: नशा करने वाले नयी उम्र के युवा है़ं बैंक से रुपये निकालने वाले गिरोह तो चिह्नित किये जा चुके हैं और उसमेें से कुछ अपराधी जेल भी जा चुके है़ं पुलिस छिनतई की घटनाओं पर लगाम लगाने का हर संभव प्रयास कर रही है़
अमन कुमार, सिटी एसपी रांची
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें