30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबा मंदिर प्रबंधन की बैठक में कई निर्णय, बंद रहेगी वीआइपी पूजा

देवघर: शुक्रवार को सर्किट हाउस के सभागार में डीसी सह प्रशासक राहुल कुमार सिन्हा ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर उपसमिति की बैठक की. निर्णय लिया गया कि श्रद्धालुओं के लिए प्रात: चार बजे के पूर्व जलार्पण प्रारंभ होगा. समिति के सदस्य व तीर्थपुरोहित प्रतिनिधियों ने आग्रह किया कि परंपरा के अनुसार जलार्पण प्रत्येक दिन-रात 10 बजे […]

देवघर: शुक्रवार को सर्किट हाउस के सभागार में डीसी सह प्रशासक राहुल कुमार सिन्हा ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर उपसमिति की बैठक की. निर्णय लिया गया कि श्रद्धालुओं के लिए प्रात: चार बजे के पूर्व जलार्पण प्रारंभ होगा. समिति के सदस्य व तीर्थपुरोहित प्रतिनिधियों ने आग्रह किया कि परंपरा के अनुसार जलार्पण प्रत्येक दिन-रात 10 बजे से पहले अवश्य बंद हो जाये. इस संबंध में कहा गया कि रात में आठ बजे नेहरू पार्क को बंद कर दिया जायेगा, तो 10 बजे तक पार्क के अंदर जितने श्रद्धालु कतार में होंगे, सभी जलार्पण कर लेंगे. बैठक में निर्णय लिया गया कि क्यू काॅम्प्लेक्स में बन रहे नये स्पाइरल के कारण नेहरू पार्क को शाम 7 बजे तक बंद कर दिया जायेगा.
रात एक बजे नेहरू पार्क कतार के लिए खोला जाये : बैठक में कहा गया कि दूसरे दिन के जलार्पण के लिए रात 8-9 बजे से ही श्रद्धालु कतार में लग जाते हैं, इसलिए जरूरी है कि कतारबद्ध श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए नेहरू पार्क को रात एक बजे ही खोल दिया जाये.
शीघ्र दर्शनम कूपन सीमित : बैठक में शीघ्र दर्शनम कूपन सिस्टम पर निर्णय लिया गया कि सोमवार व रविवार को छोड़ कर चार फेज में चार हजार श्रद्धालु शीघ्र दर्शनम् कूपन के द्वारा जलार्पण कर सकेंगे. इस बार असहाय, वृद्ध श्रद्धालुओं के लिए बाह्य अरघा के माध्यम से जलार्पण के लिए बाबा मंदिर में चार कंटेनर व पार्वती मंदिर में दो कंटेनर रखा जायेगा.
सावन में वीआइपी पूजा पर प्रतिबंध : डीसी ने कहा कि श्रावणी मेले के दौरान वीआइपी पूजा पर राज्य सरकार ने इस बार भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसलिए कोई वीआइपी पास जारी नहीं होगा और न ही वीआइपी ट्रीटमेंट किसी को मिलेगा. बैठक में एसपी ए विजयालक्ष्मी, समिति के सदस्य केएन झा, सदस्य सह पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश भारद्वाज, महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, सुशील चरण मिश्र, एसडीओ सुधीर कुमार गुप्ता, एसडीपीओ दीपक पांडेय, डीपीआरओ सह मंदिर प्रभारी बिंदेश्वरी झा आदि शामिल हुए. बैठक से पूर्व पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष एवं महामंत्री ने नये डीसी का तिलक एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें