29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा, 2018 तक तैयार हो जायेगी रांची-हजारीबाग रेल लाइन

रांची: रांची-हजारीबाग रेल लाइन का काम वर्ष 2018 तक पूरा हो जायेगा. इससे यहां के लोगों को काफी फायदा मिलेगा. उक्त बातें रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सोमवार को रांची रेलवे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में कही. कार्यक्रम के दौरान रेल राज्य मंत्री ने यहां लगी नयी लिफ्ट और नवीकृत पे एंड यूज शौचालय का […]

रांची: रांची-हजारीबाग रेल लाइन का काम वर्ष 2018 तक पूरा हो जायेगा. इससे यहां के लोगों को काफी फायदा मिलेगा. उक्त बातें रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा सोमवार को रांची रेलवे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में कही. कार्यक्रम के दौरान रेल राज्य मंत्री ने यहां लगी नयी लिफ्ट और नवीकृत पे एंड यूज शौचालय का उदघाटन किया. साथ ही चक्रधरपुर मंडल के गम्हरिया-सीनी खंड में पांच सीमित ऊंचाई वाले भूमिगत मार्गों का अॉनलाइन लोकार्पण भी किया.

श्री सिन्हा ने कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु की दिशा निर्देश में रेल का विकास हो रहा है. झारखंड में रेल नेटवर्क को मजबूत करने के लिए 25 सौ करोड़ से अधिक राशि का आवंटन किया गया है. रांची रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने में लोगों ने रुचि दिखायी है. रेलवे भी इसमें हर संभव मदद करेगा. उन्हाेंने बताया कि मुरी में भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस का स्टॉपेज होगा. साथ ही रांची रेलवे कॉलोनी में दो रेल अोवर ब्रिज बनाने की दिशा में प्रयास किया जायेगा. रांची को बेहतर कोच भी उपलब्ध कराये जायेंगे.
गुजरात के लिए सीधी रेल सेवा और जन आहार की मांग : समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह उपस्थित थे. उन्होंने रांची से गुजरात के लिए सीधी रेल सेवा उपलब्ध कराने और दिल्ली की तर्ज पर रांची में भी दस रुपये में जन आहार सुविधा शुरू कराने की मांग की. राज्य सभा सांसद महेश पोद्दार ने रांची रेलवे स्टेशन में रायपुर की तर्ज पर एयर कूल्ड स्टेशन बनाने का आग्रह किया. अपर महाप्रबंधक ए दत्ता ने स्वागत भाषण दिया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन डीआरएम संतोष कुमार अग्रवाल ने किया. समारोह में विधायक अनंत अोझा, नवीन जायसवाल, शिव शंकर उरांव, पूर्व विधायक समीर उरांव, रांची रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एमके यादव, मुख्य डाक महाअध्यक्ष शशि शालिनी कुजूर, डीआरयूसीसी सदस्य संदीप नागपाल, एसएस अख्तर के अलावा रेलवे के वरीय अधिकारी उपस्थित थे .
झारखंड पैसेंजर एसोसिएशन ने मांग पत्र सौंपा : झारखंड पैसेंजर एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके सरावगी व महासचिव प्रेम कटारूका की अोर से रेल राज्यमंत्री को एक मांग पत्र सौपा गया. इसमें रांची नयी दिल्ली ट्रेन सहित अन्य ट्रेनों की सेवा को बेहतर करने के अलावा अन्य मांगे शामिल थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें